T20 WC 2022: इस बार दिवाली पर भारत निकालेगा पाकिस्तान का दिवाला

 | 
T20 WC 2022

T20 WC 2022: क्रिकेट का महाकुम्भ टी20 विश्व कप का आगाज कल यानी रविवार से होने जा रहा है। पिछले साल की तरह इस बार भी टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा बनने वाली हैं। टूर्नामेंट की शुरुवात में पहले क्वालिफायर राउंड के मुकाबले खेले जाने है। वहीं इसके बाद 22 अक्टूबर से सुपर-12 मुकाबलों का आरंभ होगा। 

भारत के पास दूसरी बार वर्ल्ड कप जितने का मौका 

बता दें कि यह 8वां टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। भारत ने 2007 में वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया था। ऐसे में भारत के लिए यह दूसरा मौका है। पिछले साल 7वां वर्ल्ड कप UAE में  खेला गया था। असल में पिछला टूर्नामेंट साल 2020 में ही होना था, लेकिन कोरोना महामारी कि वजह इसे एक साल के लिए रद्द कर दिया था। इससे पहले 2009 और 2010 में लगातार दो साल दो बार टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन हुआ था। 

इस बार दिवाली का उत्साह होगा डबल 

इस साल वर्ल्ड कप में भारत पहले मुकाबले में ही पाकिस्तान के साथ भिड़ेगी। ऐसे में भारत के लिए पहला मुकाबला ही फाइनल के समान होने वाला है। भारत और पाकिस्तान  के बीच होने वाले मुकाबले के लिए दोनों देशो के फैंस को बेसब्री से इंतजार है। यह मुकाबला दिवाली के एक दिन पहले 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। अगर भारत अपने पहले मुकाबले में पाक के खिलाफ जीत हासिल कर लेता है तो देश के लिए दिवाली मनाने का उत्साह डबल हो जाएगा। 

इस दिन होगा फाइनल मुकाबला 

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में किया जा रहा है। बता दें कि टूर्नामेंट के सभी मुकाबले ऑस्ट्रेलिया के 7 अलग-अलग शहरों में खेले जाएंगे। वर्ल्ड कप का  हिस्सा रहने वाली सभी टीमें ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी हैं। अभी सभी टीमें अपना अभ्यास मैच खेल रही हैं। वहीं 
टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत टीम इस टूर्नामेंट में सुपर-12 राउंड से खेलेगी। 

Read More: World Cup 2022 में ये बल्लेबाज मचा सकते है धमाल, भारतीय बल्लेबाज ICC T-20 Ranking में दूसरे स्थान पर

Read More: Women Asia Cup 2022: भारतीय महिला टीम की इस खिलाड़ी ने थाईलैंड टीम को दी मात, फाइनल में बनाई जगह

Read More: IND vs SA 3rd ODI: कुलदीप यादव के जाल में फंसे अफ्रीकी बल्लेबाज

National

Politics