T20 world cup 2022: भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बनेगा ये पाकिस्तानी गेंदबाज, जानिए

 | 
T20 world cup 2022

T20 world cup 2022 के सुपर-12 स्टेज में भारत और पाकिस्तान 23 अक्टूबर भिड़ेगी। दिवाली से ठीक एक दिन पहले भारत टीम पाक के खिलाफ मेलबर्न में बम फोड़ने की तैयारी में है। लेकिन पिछले साल वर्ल्ड कप में भारत को पाक के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इस बार भारत अपनी पिछले हार का बदला लेने के इरादे से मैदान में उतरेगी। पुछले साल टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ पाक के बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। 

शाहीन का भारत के खिलाफ प्रदर्शन 

T20 world cup 2022

बता दें कि पिछले 12 महीनों में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ 3 मैचों में से 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। आइए आपको बताते है पाकिस्तान के उस गेंदबाज के बारे में जिसने पिछले 3 मैचों में भारत के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वहीं ये खिलाडी कल खेले जाने वाले मुकाबले में भी भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। जी हम बात कर रहे है पाकिस्तान टीम के गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की। आइए आपको इनके बारे में कुछ ख़ास बाते बताते है। 

अफरीदी का T-20 में प्रदर्शन 

बता दें कि शाहीन ने ऑस्ट्रेलिया में इससे पहले कोई भी टी-20 मैच नहीं खेला है। भारत के खिलाफ इन्होने पिछले साल एकमात्र टी-20 मैच खेला था। वर्ल्ड कप के 6 मैचों में इन्होने 7.04 की इकोनॉमी से 7 विकेट अपने नाम किये है। वहीं शाहीन ने पिछले साल और इस साल एक ही टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला है। इस साल इंजरी के कारण वह अन्य टूर्नामेंटों का हिस्सा नहीं बन पाए थे। लेकिन कल के मैच में खेलने के लिए वह अब पूरी तरह से फिट हैं। पिछले 2 सालों में 22 मैच खेलते हुए इन्होने 6.5 के इकोनॉमी से 25 विकेट चटकाए है।

Read More: T20 World Cup 2022 में भारत और पाक के बीच महायुद्ध से पहले जानिए दोनों कप्तानों की Strength 

शाहीन के लिए ये भारतीय बल्लेबाज बन सकते है मुश्किल 

शाहीन की ताकत स्विंग और स्पीड गेंदबाजी है। अपनी बाउंसर की चपेट में इन्होने कई बड़े बल्लेबाजों को लिया है। डेथ ओवर्स में यॉर्कर्स फेंककर टीम को जीत दिलाने में कई बार सफल भी रहे है। लेकिन भारत के कई दिग्गज बल्लेबाज शाहीन के लिए मुसीबत भी बन सकते है। कोहली और राहुल जैसे बल्लेबाज शाहीन के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते हैं।

Read More: T20 World Cup 2022: भारत-पाक मैच नहीं हुआ तो ICC को झेलना पड़ेगा बड़ा नुकसान, सामने आई बड़ी वजह

Read More: T20 World Cup: पिछले टी20 वर्ल्ड कप की विजेता टीम आज एक बार फिर जीत दोहराने उतरेगी मैदान में

Read More: T20 World Cup 2022: दो बार T20 World Cup का खिताब जीतने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर

National

Politics