Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा भारत, PAK ने दी धमकी, जानिए वजह

क्या पाक को 15 साल बाद मिल सकता है मौका?
 | 
Asia Cup 2023

Asia Cup 2023 को लेकर बड़ा अपडेट सामने आय है। एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के चेयरमैन और BCCI के सचिव जय शाह ने कहा है कि भारत इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए आंतकवाद कि जन्मभूमि पाकिस्तान नहीं जाएगा। जिस वजह टूर्नामेंट को पाकिस्तान के अलावा किसी अन्य देश में करवाया जा सकता है। अगले साल एशिया कप की मेजबानी  पाकिस्तान को मिली है। पाक उम्मीद लगाए बैठा है कि वह इस टूर्नामेंट के में दुनिया की सबसे पॉपुलर टीमों को अपने घर में होस्ट करेगा। बता दें कि अगर ऐसा होता है तो पाक को 15 साल बाद ऐसा करने का मौका मिलेगा। 

PAK ने वर्ल्ड कप बायकॉट की दी धमकी

ऐसे  में अगर भारत टीम पाकिस्तान में इस टूर्नामेंट को खेलने के लिए जाती है तो उसके देश के ऊपर से आंतकवाद होने का टैग पूरी तरह से हट जाएगा। लेकिन भारत टीम के पाक नहीं जाने के फैसले ने उनके इस सपने को धराशायी कर दिया। भारत के इन बयानों को सुनने के बाद पाकिस्तान अपनी पुरानी हरकतों पर आ गया है। पाक ने धमकी दी है कि अगर भारत इस टूर्नामेंट को खेलने के लिए पाक नहीं आता है तो वह 2023 में वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम को भारत नहीं भेजेंगे।

BCCI सचिव के फैसले से घबराया पाक 

आपको बता दें कि एशिया कप अगले साल जुलाई व अगस्त और वर्ल्ड कप अक्टूबर व नवंबर में होना हैं। मिलीं जानकारी के अनुसार पाक क्रिकेट बोर्ड वर्ल्ड कप के बायकॉट की धमकी देने के साथ-साथ ICC और ACC को लेकर भी घबराया हुआ है। उनका कहना है कि इससे ICC और ACC को नुकसान होगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रेसिडेंट रमीज राजा BCCI के सचिव जय शाह के इस फैसले से काफी नाखुश हैं।

भारत के बिना असंभव नहीं एशिया कप

आपको बता दें कि ACC में अभी भारतीय प्रेसिडेंट है। इसके अलावा इस काउंसिल से जुड़े जितने भीं सदस्य हैं उनमें से कोई भी भारत को छोड़कर पाकिस्तान का साथ नहीं देने वाला। जैसा कि आप सभी जानते है कि श्रीलंका देश अपनी इस समय आर्थिक बदहाली से गुजर रहा है। ऐसे में यह भारत का विरोध नहीं कर सकते। वहीं बांग्लादेश की स्थिति भी यही है। वहीं UAE की क्रिकेट को चलाने में भारत का हाथ है। कुल मिलाकर बात यह है कि भारत के बिना एशिया कप होना असंभव है। 

Read More: T20 World Cup में युवराज और कोहली के नाम ये दो बड़े रिकॉर्ड दर्ज, जिन्हे अब तक नहीं तोड़ पाया कोई भी खिलाड़ी

Read More: T20 World Cup 2022 में IND vs PAK के बीच मुकाबले से पहले बिक चुके सारे टिकट, लेकिन मैच रद्द होने की खास वजह आई सामने

Read More: T20 World Cup 2022 में भारत के ये खिलाड़ी पड़ सकते है पाक पर भारी, जानिए

National

Politics