T20 World Cup 2022 में भारत के ये खिलाड़ी पड़ सकते है पाक पर भारी, जानिए

मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में भारत का पलड़ा भारी
 | 
T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022 में भारत अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को खेलेगी जिसका इंतज़ार हर भारतीय क्रिकेट फैंस को है। क्योंकि भारत इस बार अपना पहला मुकाबला दिवाली के एक दिन पहले पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। दोनों टीमों के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम के यह मुकाबला खेला जाएगा। बता दें कि इससे पहले भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ इस स्टेडियम में पहले कोई टी-20 मुकाबला नहीं खेला है। 

इस स्टेडियम में भारत का पलड़ा भारी

लेकिन वनडे सीरीज में इस स्टेडियम पर भारत का पाक के खिलाफ पलड़ा भरी रहा है। साल 1985 में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ क्रिकेट वनडे  में भारत और पाक के बीच दो वनडे मैच खेले गए थे। इन दोनों मैचों में भारत ने जीत दर्ज कि थी। पहले मुकाबले में भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की। इसके बाद फाइनल मैच में भारत ने पाक को 8 विकेट से हराया था।

आपको बता दें कि भारत ने यहां 4 टी -20 इंटरनेशनल मैच खेले है, और ये सभी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए थे। जिनमे से 2 मैचों में भारत को जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं एक मुकाबला बेनतीजा रहा था। 

मेलबर्न में बोल सकता है विराट का बल्ला 

T20 World Cup 2022

मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम पर भारत के कई बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहत ही शानदार रहा है। इस स्टेडियम पर भारत टीम कि तरफ से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाए हैं। इन्होने यहां 3 मैचों में एक अर्धशतक लगाकर 90 रन बनाए हैं। वहीं रोहित शर्मा ने 4 मैचों में 68 रन और दिनेश कार्तिक ने 2 मैचों में 8 रन बनाए हैं। वहीं भातीय गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने यह पर 2 -2 विकेट चटकाए है। 

Read More: T20 World Cup 2022 के दूसरे मुकाबले में आज श्रीलंका और यूएई आमने-सामने, दोनों टीमों का हर हाल में जीतना जरूरी

Read More: T20 World Cup 2022 के दूसरे दिन इन दोनों टीमों के बीच भिड़ंत, दो बार वर्ल्ड चैंपियन रही टीम उतरेगी मैदान में

Read More: T20 World Cup 2022 के पहले दिन होगा डबल धमाल, इन टीमों के बीच होंगे मुकाबले

National

Politics