Asia Cup 2023: अगले साल एशिया कप खेलने पाक जायेगी भारत टीम या नहीं, मामले पर बोले BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी

 | 
Asia Cup 2023

Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान की पुरानी दुश्मनी के चलते अगले साल एशिया कप खेलने के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं इसको लेकर काफी सवाल खड़े हो रहे है। भारत टीम के लिए पाक का दौरा करना सुरक्षित नहीं माना जा रहा है। लेकिन भारत अगले साल ये टूर्नामेंट खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगा या नहीं अभी इसको लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। वहीं इस मामले पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड ( BCCI ) के नए अध्यक्ष रोजर बिन्नी के बयान भी सामने आए है। 

PAK जाने के लिए सरकार से चाहिए मंजूरी :BCCI अध्यक्ष बिन्नी 

इस पर बिन्नी ने कहा है कि भारत टीम अगले साल एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान जायेगी या नहीं इसका फैसला BCCI  द्वारा नहीं किया जा सकता इसका फैसला वह सरकार पर छोड़ते है।  BCCI इसका फैसला नहीं कर सकता। वहीं  BCCI ने इस मामले में अभी तक केंद्र सरकार से कोई बातचीत नहीं की है। हमें वहां जाने के लिए सरकार से मंजूरी चाहिए होती है। हमें देश से दूसरे देश में आते व जाते समय सरकार की मंजूरी की आवश्यकता होती है। हम सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार चलते है। 

अगले साल पाक में होगा Asia Cup

बता दें कि एशिया कप 2023 के सितंबर माह में पाकिस्तान में खेला जाएगा। इस मामले पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत टीम को पाक जाने के लिए गृह मंत्रालय से मंजूरी की जरूरत होगी। इससे नाराज पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को एशियाई क्रिकेट परिषद के साथ मीटिंग करने का अनुरोध भी किया। वहीं पाकिस्तान ने भारत को धमकी दी है की अगर भारत एशिया कप खेलने हमारे देश नहीं आता तो वह 2023 में वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम को भारत नहीं भेजेंगे।

आखरी बार इस साल पाक गई थी भारत टीम 

भारत टीम आखरी बार साल 2008 में पाकिस्तान गई थी। आखरी बार साल 2012-13 में दोनों टीमों के बीच भारत में ही सीरीज खेली थी। उस समय पाकिस्तान ने तीन वनडे और दो टी20 मुकाबलों के लिए भारत का दौरा किया। जहां वनडे सीरीज में पाक ने 2-1 से जीत हासिल की थी और टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। 

Read More: T20 World Cup 2022 के दूसरे मुकाबले में आज इन दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर

Read More: T20 World Cup 2022 के सुपर-12 में पहुंची श्रीलंका, इस खिलाड़ी ने दिलाई जीत

Read More: T-20 WC 2022: भारत के लिए PAK की ये जोड़ी बढ़ा सकती है मुश्किलें, 2021 World Cup में भी पड़ी थी भारी

 


 

National

Politics