काला जठेड़ी वेड्स मेडम मिंज का शादी कार्ड हुआ वायरल: 12 मार्च को तिहाड़ से आएगी बारात, पुलिस होंगे बाराती

 | 
XA
हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जठेड़ी और लेडी डॉन (मैडम मिंज) अनुराधा चौधरी की शादी 12 मार्च को दिल्ली के द्वारका स्थित एक बैंक्वेट हॉल में होगी। यहीं पर शादी की सभी रस्में पूरी की जाएंगी. इसके बाद जठेड़ी को पुलिस सुरक्षा में वापस दिल्ली की तिहाड़ जेल भेज दिया जाएगा.

काला जठेड़ी को 12 मार्च को शादी और 13 मार्च को हरियाणा के सोनीपत जिले में गृह प्रवेश समारोह में शामिल होने के लिए पैरोल कोर्ट से 6 घंटे की हिरासत मिली है. ये सिर्फ गैंगस्टर काला जठेड़ी की शादी नहीं है, बल्कि दो राज्यों की पुलिस के लिए भी एक तरह का सिरदर्द है.

12 मार्च की सुबह जठेड़ी सुरक्षा घेरे के बीच तिहाड़ जेल से बाहर आएंगे. इसके बाद शादी की रस्में तिहाड़ जेल से करीब 12 किलोमीटर दूर एक बैंक्वेट हॉल में होंगी. उनके साथ सूट-बूट में पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे. ठीक 4 बजे काला जठेड़ी को वापस जेल भेज दिया जाएगा.

गैंगस्टर जठेड़ी की शादी का कार्ड...

विशेषज्ञ पुलिसकर्मियों की एक विशेष टीम गठित की
जानकारी के मुताबिक, दो राज्यों की पुलिस ने जठेड़ी और अनुराधा की शादी और फिर 13 मार्च को गांव जठेड़ी में होने वाले गृह प्रवेश समारोह के लिए अपनी-अपनी बेहतरीन टीमें उतारने का फैसला किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच के विशेषज्ञ पुलिसकर्मियों की एक टीम , SWAT और द्वारका पुलिस स्टेशन का गठन किया गया है, जिसमें उन पुलिस कर्मियों को शामिल किया गया है जो नवीनतम स्वचालित हथियारों से लैस हैं और किसी भी हमले से निपटने में विशेषज्ञ हैं।

पुलिसकर्मी सूट-बूट में रहेंगे
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, काला जत्थेदी की शादी में सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाले ज्यादातर पुलिसकर्मी वर्दी में नहीं बल्कि सूट-बूट में होंगे। वे जेल से लेकर शादी के मंडप तक हर जगह और काला जठेड़ी के आसपास हर पल मौजूद रहेंगे. चलो यह करते हैं। इसका मतलब है कि काला जठेड़ी को किसी भी संभावित हमले से बचाना है और भागने से भी रोकना है.

शादी पर एनआईए की भी नजर है
लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी के कई मामलों की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) भी कर रही है. ऐसे में एनआईए की टीम भी इस शादी और गृह प्रवेश पर कड़ी नजर रखेगी. दरअसल, काला जठेड़ी के दुश्मनों की लिस्ट काफी लंबी है. उनमें से कोई भी शादी के मंडप में उस पर हमला कर सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि शादी की तारीख से लेकर कार्यक्रम तक सब कुछ सामने आ चुका है

ऐसे में कोई भी आसानी से हमला कर सकता है. लेकिन यहां पुलिस को न सिर्फ काला जठेड़ी की सुरक्षा करनी है, बल्कि यह भी देखना है कि मौका मिलते ही वह खुद कोई खुराफात न कर बैठे.

स्टाफ से लेकर बैंक्वेट हॉल मालिक तक से 3 बार पूछताछ की गई
पुलिस जांच के लिए द्वारका के उस बैंक्वेट हॉल में पहुंच गई है जहां काला और अनुराधा की शादी तीन बार होगी. बैंक्वेट हॉल के मालिक और स्टाफ से कई दौर की बातचीत हो चुकी है. शादी के दिन यहां ड्यूटी पर रहने वाले सभी स्टाफ की न केवल पहचान कर ली गई है, बल्कि खराब कैमरों को तुरंत ठीक कराने को भी कहा गया है।

शादी में शामिल होने वाले शरारती तत्वों पर नजर रखें
पुलिस ने काला जठेड़ी और अनुराधा के परिवार से शादी में शामिल होने वाले मेहमानों की पूरी लिस्ट भी मांगी है. आशंका है कि काला जत्थेदी की शादी में उनके कुछ मेहमान भी शामिल हो सकते हैं जो अलग-अलग राज्यों की पुलिस के साथ लुका-छिपी का खेल खेल रहे हैं. लॉरेंस और काला गैंग के ऐसे फरार बदमाशों की सूची भी बनाई गई है। शादी में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को उनकी तस्वीरें भी दी गई हैं.

लेडी डॉन 2020 में काला जठेड़ी के संपर्क में आई थी
राजस्थान के सीकर की रहने वाली लेडी डॉन अनुराधा चौधरी राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल की प्रेमिका थी। आनंदपाल ने अनुराधा को शार्प शूटर बनाया था। 24 जून 2017 को पुलिस ने आनंदपाल का एनकाउंटर कर दिया था.

उसके गैंग के ज्यादातर बदमाशों को पुलिस ने सलाखों के पीछे पहुंचा दिया था. आनंदपाल की प्रेमिका भी लंबे समय तक जेल में रही. उसे आनंदपाल के दुश्मनों से खतरा नजर आने लगा. उसे किसी ऐसे व्यक्ति की ज़रूरत थी जो उसे सुरक्षित रख सके।

इसके लिए वह साल 2020 में गैंगस्टर काला जठेड़ी के संपर्क में आई. उस वक्त काला जठेड़ी लॉरेंस सिंडिकेट की कमान संभाल रहा था. उसने कई बड़े अपराध किए, जिसके चलते पुलिस ने उस वक्त 7 लाख रुपये का इनाम रखा था. ऐसा भी कहा जाता है कि बदमाशों के तौर-तरीके बदलने में अनुराधा का कोई सानी नहीं है.

National

Politics