Haryana News: हरियाणा सरकार की 5G सेवा को लेकर तैयारियां शुरू, अधिकारियों को दिए निर्देश

 | 
Haryana News

Haryana News: हरियाणा सरकार ने 5G नेटवर्क को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। सरकार द्व्रारा नेटवर्क को लेकर रणनीति बननी शुरू हो गई है। 5G नेटवर्क टावरों के लिए अधिकारियों को जगह ढूंढ़ने के निर्देश जार किये गए है। बता दें कि पहले चरण में अन्य कंपनियों की द्वारा बिछाई गई ऑप्टिकल फाइबर केबल का 5G रोल आउट के लिए शेयर किया जाएगा।

Haryana News

Cm ने अधिकारियों को दिए आदेश 

हरियाणा में 5G सेवा कम लिए एरियल ऑप्टिकल फाइबर केबल के साथ अन्य टेलिकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर की बड़े पैमाने पर तैनाती की जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाला ने अधिकारियों को आदेश दिए है कि राज्य में 5G सेवा के सफल इंटरनेट का पूरा ढांचा तैयार किया जाएगा। यह राज्य को तेजी से डिजिटल बनाने में मदद करेगा। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कहा है कि सरकारी भवनों, भूमि की पहचान के काम को तेजी से करने के लिए राज्य में टावरों और पोलों को लगाने के आदेश दिए हैं।

इन  शहरों में शुरू हुई 5G सेवा 

बता दें कि अभी राजधानी दिल्ली के साथ 10 बड़े शहरों में 5G की सेवा शुरू की गई हैं। वहीं इसमें हरियाणा का गुरुग्राम भी शामिल है। इनके अलावा इसमें चंडीगढ़, अहमदाबाद, मुंबई,  चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, लखनऊ,  पुणे,गांधीनगर, कोलकाता और जामनगर शामिल हैं।

Read More: T20 World Cup 2022: वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर न्यूजीलैंड ने दर्ज की बड़ी जीत

Read More: T20 World Cup 2022 में भारत और पाक के बीच महायुद्ध से पहले जानिए दोनों कप्तानों की Strength 

Read More: T20 world cup 2022 में जीत का कारण बन सकता है भारत का यह अनुभवी गेंदबाज

National

Politics