Haryana News: SYL मुद्दे पर हरियाणा और पंजाब सरकार फिर आमने-सामने

दोनों राज्यों मुख्यमंत्री करेंगे SYL मुद्दे का समाधान
 | 

Haryana News: हरियाणा और पंजाब के बीच कई सालों से चले आ रहे सतलुज-यमुना लिंक (SYL) मुद्दा एक बार फिर चर्चा में है। इस मामले को लेकर दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री ने 14 अक्टूबर को सुबह साढ़े 11 बजे मीटिंग करने का फैसला लिया है। पंजाब के सीएम भगवंत मान और हरियाणा के सीएम मनोहर इस मुद्दे को लेकर समाधान निकालने का प्रयास करेंगे। 

दोनों राज्यों को पानी की आवश्यकता : CM मान 

बता दें कि इस बैठक में दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री के अलावा केंद्र सरकार की ओर से कोई प्रतिनिधि मौजूद नहीं रहेगा। दोनों राज्यों के बीच शुरू से ही SYL एक बड़ा मुद्दा रहा है। जिसको लेकर दोनों राज्य की सरकार समाधान निकालने के प्रयास में जुटी है। सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में SYL के मुद्दे को लेकर सुनवाई की थी। जिसमें इसका हल केंद्रीय जलशक्ति मंत्रालय निकालने के लिए कहा गया था। इस मामले पर पंजाब के सीएम मान ने कहा था कि केंद्र इस मामले को सुझाव करे। क्योंकि दोनों राज्यों को पानी की आवश्यकता है।

जनवरी में होगी अगली सुनवाई 

सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय को मुद्दे पर दोनों राज्यों के साथ एक माह के अंदर मीटिंग करने के लिए कहा था। जिसके बाद इसकी रिपोर्ट तैयार कर सुप्रीम कोर्ट में सौंपे। इस मामले में अगली सुनवाई 19 जनवरी 2023 को होगी।

Read More: Haryana News: हरियाणा के इस गांव में मनाई जाएगी काली दिवाली

Read More: IND vs SA 2nd ODI: ईशान किशन ने फैंस के बीच जाकर ली फोटो, देखिये

Read More: IND vs SA 2nd ODI: दूसरे वनडे में अय्यर और ईशान का जलवा, भारत ने 7 विकेट से जीता हासिल कर सीरीज में 1-1 से की बराबरी

National

Politics