IND vs SA 2nd ODI: दूसरे वनडे में अय्यर और ईशान का जलवा, भारत ने 7 विकेट से जीता हासिल कर सीरीज में 1-1 से की बराबरी

 | 
IND vs SA 2nd ODI

अय्यर ने अपने वनडे करियर का यह दूसरा शतक जड़ा

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने  निभाई 161 रनों की साझेदारी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मची की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने 7 विकेट से जीत हासिल कर ली है।इस मैच के बाद दोनों टीम 1 -1 की बराबरी पर हो चुकी है। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए। साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन एडेन मार्करम ने बनाए। इन्होने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए के 89 गेंदों में 79 रन की शानदार पारी खेली। वहीं हेन्ड्रिक्स ने 76 गेंदों में 74 रन शानदार बल्लेबाजी की। 

साउथ अफ्रीका ने अंतिम ओवर में डेविड मिलर ने 34 गेंद में 35 रन बनाए। इस दौरान भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। वहीं शाहबाज अहमद, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव और शार्दूल ठाकुर के खाते में 1-1 विकेट गया। 

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने खेली जीताऊ पारी 

IND vs SA 2nd ODI

भारत टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 282 रन बनाकर मैच में जीत हासिल की। इस दौरान भारत टीम के लिए श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने टीम के लिए जिताऊ पारी खेली। अय्यर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 111 बॉल पर 113 रन की शानदार पारी खेली। अय्यर ने अपने वनडे करियर का यह दूसरा शतक जड़ा। वहीं ईशान ने भी टीम को जीत दिलाने में संघर्ष किया और टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। इन्होने 93 रन की बेहतरीन पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 7 छक्के जड़े। इस मैच में दोनों बल्लेबाजों ने 161 रनों की साझेदारी निभाई। संजू सैमसन ने भी 30 रन की पारी खेली।

कप्तान गब्बर रहे फ्लॉप 

​​​​IND vs SA 2nd ODI

भारत टीम के कप्तान शिखर धवन का प्रदर्शन इस मैच में कुछ ख़ास नहीं रहा। ये इस मैच में 20 गेंदों पर केवल 13 रन ही बना पाए। धवन अफ्रीका के वेन पर्नेल की गेंद का शिकार हो गए। इनके बाद बल्लेबाजी करने आए शुभमन गिल ने 26 गेंदों में केवल 28 रन बनाए। उनका विकेट कगिसो रबाडा ने चटकाया। बता दें कि इस सीरीज का अंतिम मुकाबला 11 अक्तूबर को दिल्ली में खेला जाएगा। ऐसे में यह मुकाबला बेहत ही रोमांचक होने वाला है। 

National

Politics