Haryana News: 12 नवंबर को होने वाली HTET परीक्षा स्थगित, जानिए वजह

 | 
Haryana News

Haryana News: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने राज्य में पंचायती चुनावों  की वजह 12 नवंबर को होने वाले एचटेट की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। चुनाव और परीक्षा की तिथि एक ही दिन होने की वजह शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा को स्थगित कर दिया। बता दें कि बोर्ड द्वारा अभी परीक्षा की अगली तिथि अभी निर्धारित नहीं की गई है। 

12 नवंबर को इन जिलों में होंगे चुनाव 

बता दें कि  हरियाणा में 12 नवंबर को नौ जिलों में चुनाव होने है। जिसमे अंबाला, चरखी दादरी, गुरुग्राम, करनाल, कुरुक्षेत्र, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा, सोनीपत शामिल है। यहां पंच व सरपंच पद के लिए चुनाव होने हैं। एक ही दिन परीक्षा देना और चुनाव के लिए मतदान कर पाना संभव नहीं है। जिस वजह एचटेट परीक्षा को लेकर ज्यादा बदलाव न करते हुए परीक्षा को एक-दो दिन आगे या पीछे किया जा सकता है।

इसको लेकर शिक्षा मंत्री और बोर्ड की समिति की मीटिंग के बाद अंतिम फैसला लिया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार 12 नवंबर को होने वाली परीक्षा 14 नवंबर को होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

इतने उम्मेदवारों ने किया HTET परीक्षा के लिए आवेदन 

HTET परीक्षा के लिए करीब 3 लाख 5 हजार 717 उम्मदवारो ने आवेदन किया है। जिसमे लेवल-1 पीआरटी के लिए 60794, लेवल-2 टीजीटी के लिए एक लाख 49 हजार 630 व लेवल-3 पीजीटी के लिए 95 हजार 493 उम्मेदवारों ने आवेदन किये हैं। 

Read More: Haryana News: विधायकों की शिकायत पर CM मनोहर ने मंत्रियों के खिलाफ लिया बड़ा एक्शन

Read More: NIA Raids: गैंगस्टरों के well-wishers का भी बजने लगा बैंड, चंडीगढ़ में गैंगस्टरों के केस लड़ने वाली महिला वकील पर NIA की रेड

Read More : Today Weather Update: यूपी सहित 23 राज्यों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, इस राज्य में 12वीं तक स्कूल बंद

National

Politics