Petrol Diesel Price Update: क्या आज भी बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम, टंकी फुल करवाने से पहले यहां चेक कर लें प्राइस

 | 
Petrol Diesel Price Update 5 november 2022

Petrol Diesel Price Update : अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में उतार- चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है। वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी आई और यह 0.17 डॉलर बढ़त लेकर  94.83 डॉलर के स्तर पर पहुंच गई है। इसी के साथ कच्चे तेल की कीमत का असर भारत में नहीं देखने को मिला और इसी को लेकर पेट्रोल डीज़ल के प्राइस में भी स्थिर बने हुए है।  

वहीं, इसी के साथ सरकारी तेल कंपनियों ने आज शनिवार 5 नवंबर को पेट्रोल डीज़ल के नए प्राइस अपडेट कर दिए है। वहीं देश में पेट्रोल डीज़ल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पिछले पांच महीनों से पेट्रोल डीज़ल के दाम स्थिर है। आखिर बार 21 मई 2022 पेट्रोल का दाम 6 रुपए और डीज़ल 8 रुपए तक अपडेट किया गया था।  

 यह भी पढ़ें :  Petrol Diesel Price: तेल कंपनियों ने अपडेट किये पेट्रोल-डीजल के नए रेट, ऐसे जानिए अपने शहर का भाव!

इन महानगरों में पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें इस प्रकार 

वहीं आपको बता दें ,कि दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये है। (Today Petrol-Diesel Price Update) मंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल की कीमत 94.27 रुपये है। इसी के साथ चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर और एक लीटर डीजल 94.24 रुपये में मिल रहा है। कोलकाता में यह 106.03 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। बता दें पोर्ट ब्लेयर में 84.10 रुपये है और डीजल ₹79.74 लीटर है।

यह भी पढ़ें : Today Weather Update: यूपी सहित 23 राज्यों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, इस राज्य में 12वीं तक स्कूल बंद

रोजाना सुबह 6 अपडेट होती है कीमतें 

भारत में, इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम जैसी तेल विपणन कंपनियां (OMCS) दैनिक आधार पर ईंधन की कीमतों की समीक्षा करती हैं (Today Petrol-Diesel Price Update) और दरों को संशोधित या अपरिवर्तित रखा जाता है। रोजाना पेट्रोल और डीजल के दाम  सुबह 6 बजे अपडेट  किये जाते है। हालाँकि तेल कंपनियों ने लंबे समय से पेट्रोल-डीजल के भाव में कोई फेरबदल नहीं किया है। 

यह भी पढ़ें : नहीं होगा यकीन! यह SAMSUNG का रेफ्रीजिरेटर मिल रहा आधी कीमत पर, इस दिवाली होगी भारी बचत

घर बैठे SMS जरिये जान सकते है लेटेस्ट प्राइस 

साथ ही, आप रोजाना घर बैठे एक एसएमएस भेजकर ईंधन दरों की जांच कर सकते हैं। (Today Petrol-Diesel Price Update) इंडियन ऑयल के ग्राहकों को अपने फोन पर आरएसपी टाइप करके 9224992249 पर भेजना होगा, जबकि हिंदुस्तान पेट्रोलियम के ग्राहकों को एचपीपीआरआईसीई टाइप करके 9222201122 पर भेजना होगा। वहीं, भारत पेट्रोलियम के ग्राहक आरएसपी टाइप कर 9223112222 पर भेज सकते हैं।

Petrol Diesel Price Update

यह भी पढ़ें : Today Weather Update: यूपी सहित 23 राज्यों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, इस राज्य में 12वीं तक स्कूल बंद

यह भी पढ़ें : Mulayam Singh Yadav Passed Away: नहीं रहे पॉलिटिक्स के नेता जी, यूपी के पूर्व सीएम 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव का निधन, तीन बार रह चुके सीएम

Connect with Us on | Facebook

National

Politics