RR vs LSG IPL 2023 : रोमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को घरेलू मैदान पर 10 रन से हराया

 | 
RR vs LSG IPL 2023

RR vs LSG IPL 2023 : जयपुर के सवाईं मान सिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2023 के 26वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स को 10 रनों से हरा दिया। सांसें रोक देने वाले इस मैच में रोमांच की सारी हदें पार हो गईं। अवेश खान और मार्कस स्टोइनिस के शानदार प्रदर्शन की बदौलत जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स विजयी हुई। खान ने तीन विकेट लिए, जबकि स्टोइनिस ने दो विकेट लिए, जिससे LSG को 10 रन से जीत हासिल करने में मदद मिली।

RR vs LSG IPL 2023

आईपीएल में टॉपर राजस्थान रॉयल्स अपने होमग्राउंड जयपुर में पर खेल रही थी। लखनऊ सुपरजायंट्स के ख‍िलाफ उनकी जीत नि‍श्चित लग रही थी। लेकिन फिर गलतियों की ऐसी शुरुआत की, जहां से उनके हाथ से बाजी निकलती चली गई। लखनऊ को मैच में 10 रन से जीत मिली। राजस्थान रॉयल्स के लिए रन चेज की शुरुआत अच्छी रही, जिसमें यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने एक सही शुरुआत प्रदान की। हालाँकि, RR नियमित अंतराल पर विकेट खोता रहा, और देवदत्त पल्लीकल का देर से आक्रमण एक जीत को सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त नहीं था।

चौथे ओवर में संदीप ने की बॉलिंग

इससे पहले, काइल मेयर्स ने एक और अर्धशतक लगाया, जबकि केएल राहुल और निकोलस पूरन ने मुश्किल पिच पर LSG को 154/7 के सम्मानजनक कुल तक पहुंचाने के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेलीं। रविचंद्रन अश्विन दो विकेट लेने वाले आरआर गेंदबाजों में से एक थे। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल को पावरप्ले के दौरान 2 जीवनदान मिले। जायसवाल-होल्डर ने उनके कैच ड्रॉप किए। चौथे ओवर में संदीप बॉलिंग कर रहे थे।

अथिया शेट्टी अपने पति केएल राहुल को चियर करने जयपुर के स्टेडियम पहुंचीं

पहली बॉल पर बोल्ट ने फुल लेंथ बॉल फेंकी। इसे राहुल ने उठाते हुए एक्स्ट्रा कवर की ओर खेला। वहां यशस्वी जायसवाल मौजूद थे, लेकिन उन्होंने कैच ड्रॉप कर दिया। राहुल का दूसरा कैच बोल्ट ने अपने ही गेंद पर छोड़ा। अथिया शेट्टी अपने पति और लखनऊ के कप्तान केएल राहुल को चियर करने जयपुर के SMS स्टेडियम पहुंचीं। राहुल के सिक्स लगाने पर आथिया क्लैप कर अपने पति को चियर किया।

युद्धवीर सिंह के 5वे ओवर की चौथी बॉल पर बटलर ने डीप मिड विकेट की ओर शॉट खेला और 112 मीटर का छक्का लगा दिया। यह सीजन का दूसरा सबसे लंबा सिक्स था। RR कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता और क्षेत्ररक्षण करने का विकल्प चुना, लेकिन उनकी टीम इस फायदे को भुनाने में असमर्थ रही।  

ये भी पढ़ें : Stampede In Yemen : यमन की राजधानी सना में बड़ा हादसा, जकात लेने में मची भगदड़, कम से कम 85 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

Connect with Us on | Facebook


 

National

Politics