Punjab News : पंजाब में शादी समारोह में फायरिंग,100 से अधिक चली सरेआम गोलियां

 | 
Punjab News

Khari Khari News :

Punjab News : सरकार की तरफ से गन कल्चर पर नियंत्रण के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन शादी समारोहों में गन कल्चर का बोलबाला है। फिर भी पंजाब में हथियारों का प्रदर्शन और दुरूपयोग थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब पंजाब के तरनतारन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जानकारी के मुताबिक, ये एक शादी समारोह का वीडियो है, जिसमें करीब 100 गोलियां चली थीं। तरनतारन के ठठियां गांव से शादी समारोह में हथियारों के प्रदर्शन और दुरूपयोग का मामला सामने आ रहा है। 100 राउंड फायर करने के बाद भी पुलिस उनकी आवाज नहीं सुन पाई। पुलिस अब वीडियो के आधार पर कार्रवाई की तैयारी कर रही है। लेकिन अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है तो पुलिस ने गोली चलाने वालों की पहचान शुरू कर दी है। पंजाब सरकार गन कल्चर के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, 'आप' सरकार के दौरान करीब 2000 लाइसेंस रद्द किए जा चुके हैं। जबकि रविवार को 813 लाइसेंस रद्द किए गए हैं। सूची में 89 लाइसेंस धारक हैं जिनके लाइसेंस आपराधिक गतिविधियों के कारण रद्द किए गए हैं। लिस्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा लाइसेंस एसएएस नगर में रद्द किए गए हैं। दूसरे नंबर पर पठानकोट है, जहां 199 लाइसेंस रद्द किए गए हैं। इनमें से लुधियाना ग्रामीण के 87, शहीद भगत सिंह नगर के 48, गुरदासपुर के 10, फरीदकोट के 84, होशियारपुर के 47, कपूरथला के 6 और संगरूर के 16 लाइसेंस रद्द किए गए। अमृतसर कमिश्नरेट के 27 और जालंधर कमिश्नरेट और कई अन्य जिलों के 11 व्यक्तियों के शस्त्र लाइसेंस भी रद्द कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें : Oscar Awards Ceremony 2023 : भारत को ऑस्कर में पहली बार 2 अवार्ड, नाटू-नाटू ने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवार्ड जीता

Connect with Us on | Facebook

National

Politics