Prakash Singh Badal Funeral : पैतृक गांव में अंतिम दर्शन के लिए लाया गया पार्थिव शरीर, प्रकाश सिंह बादल का आज होगा अंतिम संस्कार

 | 
Prakash Singh Badal Funeral

Prakash Singh Badal Funeral : पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का आज उनके पैतृक गांव बादल में अंतिम संस्कार किया जाएगा। चंडीगढ़ से उनका पार्थिव शरीर गांव बादल में पहुंच चुका है। उनकी किन्नू वाले बाग वाली जमीन पर अंतिम संस्कार किया जाएगा। शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल को अंतिम सम्मान देने के लिए गुरुवार सुबह पंजाब के मुक्तसर के बादल गांव में बड़ी संख्या में लोगों उमड़ रहे है। अकाली नेता का अंतिम संस्कार परिवार की कृषि भूमि पर किया जाएगा, जहां अंतिम संस्कार करने के लिए एक ऊंचा मंच बनाया गया है।

Prakash Singh Badal Funeral

अंतिम संस्कार करीब दोपहर 1 बजे होगा 

Prakash Singh Badal Funeral

बादल का मंगलवार को 95 साल की उम्र में निधन हो गया। पांच बार  पंजाब के मुख्यमंत्री रहे अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में लोगों के आने के कारण गांव में सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं। अकाली नेता के अंतिम संस्कार के लिए कई जगहों से पार्टी कार्यकर्ता और आम लोग बादल गांव की ओर जा रहे थे।  उनके पार्थिव देह को घर से खेत (जहां अंतिम संस्कार होगा) तक ट्रैक्टर में ले जाया जाएगा। इस ट्रैक्टर को फूलों से सजाया गया है,  इसी में उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी। जिस खेत में उनका अंतिम संस्कार किया जाना है वहां टेंट लगा दिए गए हैं। इसके साथ लोगों के लिए खाने का भी प्रबंध किया गया है। अंतिम संस्कार दोपहर करीब 1 बजे होगा। 

दोपहर 12 बजे तक अंतिम दर्शन के लिए

Prakash Singh Badal Funeral

बादल के पार्थिव शरीर को उनके आवास पर सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। दोपहर करीब एक बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई राजनीतिक नेताओं ने बुधवार को चंडीगढ़ में शिरोमणि अकाली दल के कार्यालय में बादल को श्रद्धांजलि अर्पित की, जहां कुछ समय के लिए पार्थिव शरीर रखा गया था।

बादल के पार्थिव शरीर को बुधवार रात मुक्तसर जिले के बादल गांव लाया गया। बुधवार को जब बादल के पार्थिव शरीर को ले जाने वाला वाहन बादल गांव की ओर जा रहा था, तो नेता की एक झलक पाने के लिए पार्टी समर्थक और कई आम लोग राजमार्ग के दोनों ओर खड़े हो गए। पंजाब सरकार और चंडीगढ़ प्रशासन ने पूर्व मुख्यमंत्री के सम्मान में गुरुवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

ये भी पढ़ें :   Parkash Singh Badal Death News: अनंत में समां गया प्रकाश, बादल जो हमेशा जमीं पर रहे ... अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी भीड़ !

ये भी पढ़ें :  बादल निधन: पंजाब सरकार ने ऐसे दी श्रद्धांजलि, 27 अप्रैल को अवकाश घोषित-

Connect with Us on | Facebook 

National

Politics