PBKS Vs DC : पंजाब किंग्स से बदला लेने धर्मशाला मैदान पर उतरेगी दिल्ली कैपिटल्स, बिगाड़ेगी पंजाब किंग्स का खेल ! जानिए संभावित प्लेइंग 11

 | 
PBKS Vs DC

PBKS Vs DC : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आज का 64वां मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों का ये इस सीजन में दूसरा मुकाबला होगा। पहले चरण के मुकाबले में दिल्ली के मैदान पर इन दोनों टीमों के बीच मैच हुआ था। पंजाब किंग्स की टीम बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करके इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के प्लेऑफ में जगह बनाने की अपनी उम्मीद के साथ कोशिश करेगी। मैच शाम 7:30 बजे धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

DC के खिलाफ अपने हालिया मुकाबले में विजयी होने के बाद, PBKS ने अब तक खेले गए 12 मैचों में से 6 जीत हासिल की हैं। जैसा कि वे अपने आगामी मैच में एक बार फिर से DC का सामना करने की तैयारी कर रहे हैं, PBKS एक और जीत हासिल करने के लिए दृढ़ है। प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए उनके लिए अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतना महत्वपूर्ण है।

DC को PBKS के खिलाफ अपने पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा और अब तक खेले गए 12 मैचों में से केवल 4 जीत हासिल करने में सफल रहा है। उसी टीम के खिलाफ आगामी मैच के साथ, डीसी जीत हासिल करने के लिए उत्सुक होगा। हालांकि DC पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है, लेकिन उनके पास PBKS को हराकर उसकी उम्मीदों पर पानी फेरने का मौका है।

PBKS ने अपने पिछले मैच में DC पर 31 रन से जीत दर्ज की। प्रभासिमरन के प्रभावशाली शतक ने PBKS को 167/7 के प्रतिस्पर्धी कुल में धकेल दिया। हरप्रीत बराड़ के असाधारण गेंदबाजी प्रदर्शन (4/30) ने DC को 136/8 पर रोक दिया, जिससे PBKS की जीत सुनिश्चित हो गई। DC की हार के कारण प्रतियोगिता से उनका सफाया हो गया। वार्नर और साल्ट द्वारा मजबूत शुरुआत के बावजूद, DC लड़खड़ा गया क्योंकि बराड़ ने महत्वपूर्ण विकेट लिए। DC सिर्फ तीन ओवर में 74/1 से 88/6 हो गया। अमन खान और दुबे के बीच एक संक्षिप्त साझेदारी के बावजूद, DC लक्ष्य से चूक गए।

वेदर रिपोर्ट 

बुधवार 17 मई को धर्मशाला का मौसम ज्यादातर साफ रहेगा। इस दिन का टेम्परेचर 36 से 22 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश होने की संभावना नहीं है।

पिच रिपोर्ट

HPCA स्टेडियम अपनी पिच के लिए प्रसिद्ध है, जिसे बल्लेबाजी के अनुकूल नहीं माना जाता है। इसके विपरीत, पिच तेज गति के गेंदबाजों का पक्ष लेती है, जिससे यह बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण हो जाता है और परिणामस्वरूप कम स्कोर होता है। यह देखा गया है कि दूसरी पारी के दौरान सतह की गेंदबाज के अनुकूल प्रकृति के कारण इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करते समय टीमें अक्सर संघर्ष करती हैं।

PBKS vs DC संभावित प्लेइंग- 11

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग-11 : प्रभसिमरन सिंह, शिखर धवन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम कुरेन, सिकंदर रजा, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, ऋषि धवन, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग-11: डेविड वॉर्नर (कप्तान), फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, रोवमैन पॉवेल, अमन हाकिम खान, अक्षर पटेल, प्रवीण दुबे, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, खलील अहमद, चेतन सकारिया

ये भी पढ़ें : IPL 202 LSG vs MI : लखनऊ ने मुंबई को रोमांचक मुकाबले में दी मात, LSG ने MI को 5 रन से हराया, प्लेऑफ की ओर बढ़ाया कदम

Connect with Us on | Facebook

National

Politics