IPL 202 LSG vs MI : लखनऊ ने मुंबई को रोमांचक मुकाबले में दी मात, LSG ने MI को 5 रन से हराया, प्लेऑफ की ओर बढ़ाया कदम

 | 
IPL 202 LSG vs MI

IPL 2023 LSG vs MI : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 63वें मैच अपने होम ग्राउंड पर लखनऊ ने एक रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 5 रन से हरा दिया।  इस जीत के साथ ही लखनऊ की टीम प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। वहीं, मुंबई के लिए अब प्लेऑफ की रेस मुश्किल हो गई है। इस मैच में मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन बनाए।

इसके जवाब में मुंबई की टीम 172 रन ही बना पाई। मोहसिन खान ने चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद शानदार वापसी की और बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अंतिम ओवर में विनाशकारी टिम डेविड के खिलाफ 11 रन बचाकर लखनऊ सुपर जायंट्स को IPL में मुंबई इंडियंस पर 5 रन से जीत दिलाई। 

मार्कस स्टोइनिस ने 47 गेंदों में नाबाद 89 रन बनाकर अपनी कच्ची शक्ति का प्रदर्शन किया, क्योंकि LSG खराब शुरुआत से उबरकर मुंबई के गेंदबाजी करने का विकल्प चुनने के बाद तीन विकेट पर 177 रन बनाकर आउट हो गया। मुंबई एक आरामदायक जीत के करीब थी, लेकिन पारी के दूसरे भाग में 20 ओवरों में पांच विकेट पर 172 रन बनाकर लक्ष्य का पीछा किया। मोहसिन, जो कंधे की चोट के कारण पूरे घरेलू सत्र में नहीं खेल पाए थे, ने अंतिम ओवर में धैर्य बनाए रखते हुए LSG को टॉप चार में जगह बनाने के लिए एक बड़ा कदम उठाने में मदद की।

मुंबई भी हार के बावजूद प्ले ऑफ में जगह बनाने की दौड़ में बनी हुई है। इस पिच पर 178 रनों का पीछा करना आसान नहीं था, लेकिन रोहित शर्मा (25 गेंदों पर 37 रन) और इशान किशन (39 गेंदों पर 59 रन) ने 58 गेंदों पर 90 रनों की साझेदारी कर आसानी से लक्ष्य का पीछा करने की संभावना बढ़ा दी।

किशन खतरनाक अंदाज में दिखे जबकि रोहित ने दो शानदार छक्के जड़कर मजबूत संकेत दिया कि वह अपने बेस्ट प्रदर्शन पर लौट आए हैं।दोनों अपने लगातार ओवरों में रवि बिश्नोई के पास गिर गए क्योंकि मेजबान टीम खेल में वापस आ गई थी। पहली गेंद से शॉट लगाना इस सतह पर सबसे अच्छा विकल्प नहीं था और आमतौर पर अजेय रहने वाले सूर्यकुमार यादव ने भी बीच में इसका अनुभव किया। विकेट के पीछे से रन बनाने में उस्ताद, वह तेज गेंदबाज यश ठाकुर की गेंद पर अपने ट्रेडमार्क स्कूप शॉट के लिए गया, लेकिन उसे वापस स्टंप्स पर मार दिया।

मुंबई को आखिरी 30 गेंदों में 53 रनों की जरूरत थी और बीच में नेहल वढेरा और टिम डेविड के साथ और कैमरून ग्रीन का आना अभी बाकी था, टैंक में शस्त्रागार बचा था। हालाँकि, डेविड उस खेल को समाप्त नहीं कर सके जैसा उन्होंने प्रतियोगिता में पहले राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ किया था। इससे पहले, स्टोइनिस ने अपनी जुझारू पारी में आठ छक्के लगाए और सातवें ओवर में LSG द्वारा तीन विकेट पर 35 रन बनाने के बाद कार्यवाहक कप्तान क्रुणाल पांड्या के साथ 82 रन की साझेदारी की। 

ये भी पढ़ें : IPL 2023 GT vs SRH : हैदराबाद को हराकर प्लेआफ आपकी सिरमौर बनी गुजरात, गिल के शतक और समी- मोहित की जोरदार गेंदबाजी ने दिलाई आसान जीत

Connect with Us on | Facebook

National

Politics