Mahapanchayat : दिल्ली में आज फिर किसानों का बड़ा जमावड़ा, पेंशन और MSP गारंटी लागू कराने को लेकर बनेगी रणनीति

 | 
Mahapanchayat

Khari Khari News :

Mahapanchayat : महाराष्ट्र में एक मेगा किसान मार्च के आह्वान के कुछ दिनों बाद, आज 20 मार्च 2023 सोमवार को दिल्ली में एक 'किसान महापंचायत' होने वाली है। रामलीला मैदान में लगभग 15,000 से 20,000 लोगों के प्रदर्शन में भाग लेने की उम्मीद है। जानकारी के मुताबिक, प्रदर्शन में MSP पर कानूनी गारंटी के लिए सरकार पर दबाव डालना, बिजली बिल को वापस लेना, ऋण माफी और साल भर के किसान विरोध के दौरान हुई मौतों के मुआवजे शामिल हैं। 

वे कृषि उद्देश्यों के लिए मुफ्त बिजली और ग्रामीण परिवारों के लिए 300 यूनिट भी चाहते हैं। जानकारी के मुताबिक, यह बैठक शाम 3:30 बजे तक बैठक होगी। इसमें देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित क्षेत्रों से लाखों किसानों के दिल्ली पहुंचने का ऐलान किया गया है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने रविवार को एक बैठक की। 

इसमें कृषि आय को कम करने और कॉर्पोरेट लाभ के लिए खेत, वन और प्राकृतिक संसाधनों को छीनने जैसे मुद्दों को उठाया गया। जानकारी के मुताबिक, किसान नेताओं ने केंद्र सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो 2024 के चुनाव में सभी पार्टियों को किसानों के रोष का असर दिखेगा। साथ ही कहा कि किसानों को अगर महापंचायत में जाने से पुलिस ने रोका तो मुश्किलें बढ़ सकती हैं। रामलीला मैदान में संयुक्त किसान मोर्चा की महापंचायत को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।  

ये भी पढ़ें : Punjab News : अमृतपाल की तलाश में जालंधर की घेराबंदी, चाचा और ड्राइवर ने किया सरेंडर, 114 लोग किए गिरफ्तार

ये भी पढ़ें : Khalistan : लंदन में खालिस्तान समर्थकों ने की तिरंगे के साथ बेअदबी, भारतीय हाई कमीशन में तोड़फोड़, भारत ने जताई कड़ी आपत्ति 

Connect with Us on | Facebook

National

Politics