Punjab News : अमृतपाल की तलाश में जालंधर की घेराबंदी, चाचा और ड्राइवर ने किया सरेंडर, 114 लोग किए गिरफ्तार

 | 
Punjab News

Khari Khari News : खालिस्तान समर्थक नेता और वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के फरारी का आज तीसरा दिन है। पंजाब पुलिस शऩिवार से उसकी गिरफ्तारी के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है लेकिन अभी तक उनको गिरफ्तार नहीं कर पाई है। जनकरुइ के मुताबिक, खालिस्तानी अमृतपाल सिंह, उनके चाचा और ड्राइवर के खिलाफ बड़े पैमाने पर चल रहे अभियान के, बीच अमृतपाल के चाचा हरजीत सिंह और ड्राइवर हरप्रीत सिंह ने देर रात पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया है। दोनों खालिस्तान नेता के उसी मर्सिडीज कार से आए थे, जिससे अमृतपाल ने पुलिस को चकमा दिया था। 

अब तक अमृतपाल के 114 समर्थक गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, कट्टरपंथी उपदेशक शनिवार से फरार है, जब पंजाब पुलिस ने 'वारिस पंजाब डे' के तत्वों के खिलाफ राज्य में "बड़े पैमाने पर राज्यव्यापी घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया था। जालंधर के सीनियर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अमृतपाल के चाचा हरजीत सिंह और ड्राइवर हरप्रीत सिंह ने रविवार देर रात जालंधर के मेहतपुर इलाके में एक गुरुद्वारे के पास सरेंडर कर दिया है। अब तक अमृतपाल के 114 समर्थकों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

बुधवार को भी नहीं चलेंगी पंजाब रोडवेज और पनबस की बसें

पंजाब रोडवेज और पनबस की बसें बुधवार को भी नहीं चलेंगी। पंजाब में आज दोपहर तक मोबाइल इंटरनेट और बल्क SMS सर्विस बंद है। अमृतपाल के 4 साथियों को असम के डिब्रूगढ़ ले जाया गया है। इसमें उसका फाइनेंसर दलजीत सिंह कलसी, भगवंत सिंह, गुरमीत सिंह और प्रधानमंत्री बाजेके शामिल है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने फ्लैग मार्च किया और अमृतपाल की तलाश में पूरे राज्य में छापेमारी की। राज्य पुलिस की एक विशेष टीम ने वारिस पंजाब दा प्रमुख के काफिले का पीछा किया था, जब वह शनिवार को जालंधर जा रहा था, लेकिन वह मोटरसाइकिल पर भागने में सफल रहा। हालांकि, सिंह के समर्थकों ने दावा किया कि वह पहले से ही अवैध पुलिस हिरासत में थे।

इस इस पहले राज्यव्यापी अभियान के दौरान, पुलिस ने सिंह के संगठन के 78 सदस्यों को गिरफ्तार किया, जबकि कई अन्य को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। पुलिस ने एक .315 बोर राइफल, 12 बोर की सात राइफल, एक रिवाल्वर और विभिन्न कैलिबर के 373 जिंदा कारतूस सहित नौ हथियार भी बरामद किए।

ये भी पढ़ें : Khalistan : लंदन में खालिस्तान समर्थकों ने की तिरंगे के साथ बेअदबी, भारतीय हाई कमीशन में तोड़फोड़, भारत ने जताई कड़ी आपत्ति 

Connect with Us on | Facebook

National

Politics