IPL 2023 : आखिरी गेंद पर डाइव ने जिताया मुंबई इंडियन को मैच, सवा 2 साल बाद रोहित शर्मा के बल्ले से निकली फिफ्टी

 | 
IPL 2023

IPL 2023 : रोहित का फॉर्म में लौटना मुंबई के लिए अच्छी खबर है। लेकिन साथ ही फ्रेंचाइजी स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के दुबले पैच को लेकर चिंतित है। ICC T20I बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर 1 स्थान पर बैठने वाले सूर्या पिछले कुछ महीनों में बुरी तरह से विफल रहे हैं। पिछले महीने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीन गोल्डन डक पर आउट होने के बाद, मुंबईकर अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली के खिलाफ भी पहली गेंद पर आउट हो गए। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हरा दिया। जेसन बेहरनडॉर्फ, तिलक वर्मा और रोहित शर्मा मुंबई के हीरो रहे।

वह 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर नंबर 4 बल्लेबाज के रूप में क्रीज पर पहुंचे, जिसे मुकेश कुमार ने फेंका। पहली ही गेंद पर उन्होंने अपनी तरह का शॉट खेला, लेकिन इस बार गेंद रस्सियों को पार करने के बजाय सीधे कुलदीप यादव के पास चली गई, जिन्होंने कैच पूरा किया। गेंद के साथ ही नहीं बल्कि मैदान पर भी सूर्या के लिए यह एक भूलने वाला दिन था। वह मैदान पर अनजान दिखे और दो आसान मौके गंवाए जिससे विकेट मिल सकता था।

पहली घटना डीसी की पारी के 15वें ओवर की पांचवीं गेंद के दौरान हुई, जिसे ऋतिक शौकीन ने फेंका। अक्षर पटेल ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद रस्सी के आर-पार हो गई। वह भाग्यशाली था कि बच गया क्योंकि अगर सूर्य ने गेंद को ठीक से जज किया होता तो यह एक आसान कैच होता, और अगला वाकया 17वें ओवर की चौथी गेंद पर हुआ, जिसे जेसन बेहरेनडॉर्फ ने फेंका। इस बार फिर अक्षर हड़ताल पर थे। लेकिन इस बार यह पिछले वाले की तुलना में आसान मौका था क्योंकि गेंद अच्छी तरह से रस्सी के भीतर थी और सूर्या के हाथों में भी जा गिरी।

लेकिन फिर से उन्होंने कैच पूरा करने के बजाय खुद को चोटिल कर लिया और गेंद छक्के के लिए रस्सी के पार चली गई। दिल्ली ने 10 ही बॉल में 5 विकेट गंवा दिए। कैच लेने की कोशिश में सूर्यकुमार की आंख पर बॉल लगी और टिम डेविड ने आखिरी बॉल पर डाइव लगाकर मुंबई को मैच जिता दिया। 8वें ओवर की तीसरी बॉल ऋतिक शौकीन ने नो-बॉल फेंकी। अगली बॉल शौकीन ने शॉर्ट पिच फेंकी, लेफ्ट हैंड से बैटिंग करने वाले डेविड वॉर्नर ने बैकफुट पर राइट हैंड से शॉट खेला। 

सूर्यकुमार द्वारा गंवाए गए दो मौके, जिनके हाथ सबसे सुरक्षित हाथों में से एक हैं, ने एमआई कप्तान रोहित से निराश प्रतिक्रिया आमंत्रित की, जो घटनाओं से नाराज दिख रहे थे। अक्षर, जो इन दिनों बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, ने दिल्ली के लिए मात्र 25 गेंदों में 54 रन बनाकर शीर्ष स्कोर किया।

ये भी पढ़ें : PM Modi : राजस्थान को मिली पहली वंदे भारत, पीएम मोदी ने दिल्ली-जयपुर-अजमेर वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी 

ये भी पढ़ें : Bathinda Military Station Firing : पंजाब के बठिंडा मिलिट्री एरिया में अंधाधुंध फायरिंग, 4 जवानों की मौत

Connect with Us on | Facebook

 

National

Politics