PM Modi : राजस्थान को मिली पहली वंदे भारत, पीएम मोदी ने दिल्ली-जयपुर-अजमेर वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

 | 
PM Modi

Khari Khari News : 

PM Modi : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अजमेर-दिल्ली कैंट वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई, जानकारी के मुताबिक, इस वंदे भारत एक्सप्रेस की नियमित सेवा गुरुवार, 13 अप्रैल से शुरू होगी और जयपुर, अलवर और गुड़गांव में स्टॉपेज के साथ अजमेर और दिल्ली कैंट के बीच चलेगी। विशेष रूप से, अजमेर-दिल्ली कैंट वंदे भारत एक्सप्रेस राजस्थान की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है।

ट्रेन को हरी झंडी दिखाते हुए पीएम मोदी ने कहा, वंदे भारत एक्सप्रेस इंडिया फर्स्ट, ऑलवेज फर्स्ट' की भावना को समृद्ध करती है। मुझे खुशी है कि वंदे भारत ट्रेन आज विकास, आधुनिकता, आत्मनिर्भरता और स्थिरता का पर्याय बन गई है। आज की यात्रा वंदे भारत कल हमें विकसित भारत की यात्रा की ओर ले जाएगा।

वंदे भारत की सबसे बड़ी खासियत

पीएम मोदी ने कहा कि जब से वंदे भारत शुरू हुआ है, इन ट्रेनों में करीब 60 लाख लोगों ने यात्रा की है। तेज रफ्तार वंदे भारत की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इससे लोगों के समय की बचत हो रही है। उन्होंने कहा कि तेज गति से लेकर सुंदर डिजाइन तक, वंदे भारत ट्रेन कई विशेषताओं से संपन्न है। वंदे भारत एक्सप्रेस से राजस्थान के पर्यटन उद्योग को अत्यधिक लाभ होगा। पिछले दो महीनों में छठी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर मैं भाग्यशाली हूं।

नई वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए तैयार किए गए शेड्यूल के अनुसार, यह दिल्ली कैंट के बीच की दूरी तय करेगी। और अजमेर 5 घंटे 15 मिनट में। उसी मार्ग पर वर्तमान सबसे तेज ट्रेन शताब्दी एक्सप्रेस 6 घंटे 15 मिनट का समय लेती है। नई वंदे भारत एक्सप्रेस उसी रूट पर मौजूदा सबसे तेज ट्रेन से 60 मिनट तेज चलेगी। यह ट्रेन राजस्थान के प्रमुख पर्यटन स्थलों, पुष्कर और अजमेर शरीफ दरगाह सहित अन्य स्थानों से कनेक्टिविटी में सुधार करेगी, जहां साल भर बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। बढ़ी हुई कनेक्टिविटी से क्षेत्र में सामाजिक-आर्थिक विकास को भी बढ़ावा मिलेगा।

ये भी पढ़ें : Bathinda Military Station Firing : पंजाब के बठिंडा मिलिट्री एरिया में अंधाधुंध फायरिंग, 4 जवानों की मौत

Connect with Us on | Facebook

 

National

Politics