IPL 2023 RR vs SRH : एक गेंद ने पलट दिया मैच का पासा, जीती बाजी हार गया राजस्थान

 | 
IPL 2023 RR vs SRH

Khari Khari News : 

IPL 2023 RR vs SRH : आईपीएल 2023 में 52वें रोमांचक मुकाबलें में सनराइजर्स हैदराबाद ने मैच की आखिरी गेंद पर राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हराया। 18 ओवर तक मैच पूरी तरह से राजस्थान की पकड़ में था, लेकिन दो ओवर में खेल ऐसा पलटा कि मेजबान टीम की जीत हार में तब्दील हो गई। अब्दुल समद के आखिरी गेंद पर छक्का जड़ने से सनराइजर्स हैदराबाद ने रविवार को आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स को चार विकेट से हराकर 215 रनों का पीछा किया। हैदराबाद ने पहली बार 200+ का स्कोर चेज किया। इससे पहले टीम ने 200+ का स्कोर चेज करते हुए 11 मुकाबले गंवाए थे।

अंतिम ओवर में 17 रन चाहिए थे, हैदराबाद के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने पहली गेंद पर समद को आउट होते देखा और फिर छठी गेंद पर उन्हें कैच दे दिया, जो नो बॉल थी, जिसने अचानक राजस्थान के जीत के जश्न को तोड़ दिया। अंतिम गेंद पर जीत के लिए एक और चौके की जरूरत थी, और खेल को सुपर ओवर में ले जाने के लिए 3, हैदराबाद की आखिरी हंसी थी क्योंकि समद ने अपनी 7 गेंदों में 17 रन पर सीधा छक्का लगाया। 

हैदराबाद 174-5 पर फिसल गया जब न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स ने 7 गेंदों में 25 रन बनाकर खेल को अपने सिर पर रख लिया, जिसने जीवन का पीछा किया। हैदराबाद की टीम में खराब प्रदर्शन करने वाली इंग्लैंड की टीम हैरी ब्रूक को खरीदने के लिए फिलिप्स आए थे जबकि इंग्लैंड के जो रूट ने राजस्थान के लिए सीजन का अपना पहला मैच खेला था।

इस जीत को अभिषेक शर्मा (55), राहुल त्रिपाठी (47) और हेनरिक क्लासेन (26) ने IPL में टीम के अब तक के सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए स्थापित किया। युजवेंद्र चहल के 4-29 के गेंदबाजी आंकड़े व्यर्थ गए जब उन्होंने एक ओवर में दो विकेट सहित महत्वपूर्ण विकेट लिए। जोस बटलर, जिन्होंने 59 गेंदों में 95 रन बनाए और कप्तान संजू सैमसन, जिन्होंने 38 गेंदों में 66 रन बनाए, के बीच दूसरे विकेट के लिए 138 रनों की विनाशकारी साझेदारी के बाद राजस्थान ने 214-2 का स्कोर बनाया।

बटलर ने धीरे-धीरे अपने पहले 20 रन-ए-बॉल पर आने के साथ शुरुआत की, लेकिन जल्द ही अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए गियर बदल दिया। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बटलर को एलबीडब्ल्यू आउट करने के लिए उनके शतक से इनकार किया, लेकिन सैमसन ने 17 रन के ओवर में पारी समाप्त कर दी।

ये भी पढ़ें : IPL 2023 GT Vs LSG : सीजन में गुजरात ने 8वीं जीत की हासिल, लखनऊ को गुजरात ने 56 रनों से हराया

Connect with Us on | Facebook 

National

Politics