IPL 2023 RCB vs GT : गिल ने तोड़ा बेंगलुरु का दिल, मुंबई ने मनाई खुशी, गुजरात से 6 विकेट से हारकर किंग कोहली की टीम IPL से बाहर

 | 
IPL 2023 RCB vs GT

Khari Khari News :

IPL 2023 RCB vs GT : IPL 2023 के आखिरी लीग मैच में गुजरात टाइटन्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया। गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया। RCB की टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान के साथ 197 रन बनाए। जवाब में गुजरात ने 19.1ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। शुभमन गिल ने 104 रन बनाये। ओपनर शुभमन गिल ने छक्का लगाकर गुजरात को जिताया। मैच में दो शतक बने। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 198 रनों का लक्ष्य दिया। गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने  बैंगलोर के खिलाफ नाबाद शतक बनाकर अपनी टीम को रविवार रात बेंगलुरु में 6 विकेट से महत्वपूर्ण जीत दर्ज करने में मदद की। इस जीत ने मेजबान RCB को आईपीएल 2023 से बाहर कर दिया है। 

IPL 2023 RCB vs GT

इस सीज़न की सबसे चर्चित सलामी जोड़ी - फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए एक और अर्धशतक की साझेदारी की। 7वें ओवर में 28 रन पर फाफ के आउट होने के बाद - इस सीजन में उनके लिए एक दुर्लभ, ऑस्ट्रेलियाई ग्लेन मैक्सवेल भी जल्दी आउट हो गए, राशिद खान ने 11 रन पर बोल्ड कर दिया। RCB के पूर्व कप्तान विराट दूसरे छोर पर डटे रहे और खराब गेंदों को बाउंड्री के लिए मारते रहे।

माइकल ब्रेसवेल से थोड़ा सा समर्थन मिलने के बाद विराट पारी को आगे बढ़ाते हुए 5वां गियर लगा सकते हैं - कुछ ऐसा जिसमें वे माहिर हैं। विराट ने न केवल इस सीज़न में अपना सातवां अर्धशतक पूरा किया, बल्कि IPL 20 23 में अपने लगातार शतक की ओर भी अग्रसर हुए। पारी के आखिरी ओवर के दौरान, कोहली ने IPL में अपना 7वां शतक पूरा किया। 

IPL 2023 RCB vs GT

गुजरात के ओपनर शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली। शुभमन ने सिक्स लगा कर मैच फिनिश किया और लगातार दूसरे मैच में अपना शतक भी पूरा किया। आखिरी ओवर में वेन पार्नेल गेंदबाजी कर रहे थे। इस समय गिल 98 पर थे। 6 बॉल में टीम को जीत के लिए 8 रन चाहिए थे। ओवर की पहली गेंद नो-बॉल रही, अगली बॉल पार्नेल ने वाइड फेंक दी।

IPL 2023 RCB vs GT

मैच के बाद विराट कोहली ने गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी राशिद खान को टी शर्ट पर ऑटोग्राफ दिया और उनके साथ सेल्फी खिंचवाई। वहीं 52 गेंदों में गुजरात के लिए 52 गेंदों पर नाबाद 104 रन की पारी खेलने वाले शुभमन गिल से विराट ने गले मिलकर उन्हें बधाई दी। गिल इस मैं शतक लगाने के साथ ही IPLमें लगातार दो शतक लगाने वाले गिल, कोहली के बाद चौथे बल्लेबाज बने।

ये भी पढ़ें : IPL 2023 MI vs SRH : ग्रीन के दमदार शतक की बदौलत मुंबई ने हैदराबाद को हराया, प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनी

Connect with Us on | Facebook

National

Politics