IPL 2023 MI vs SRH : ग्रीन के दमदार शतक की बदौलत मुंबई ने हैदराबाद को हराया, प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम बनी

 | 
IPL 2023 MI vs SRH

IPL 2023 MI vs SRH : IPL 2023 के 69वें मुकाबले में 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई प्लेऑफ के लिहाज से मुकाबला हैदराबाद के खिलाफ खेला गया है। वानखेड़े स्टेडियम में हो रहे मैच में रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रविवार को मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर प्लेऑफ में क्वालिफाई कर लिया। मुंबई ने 13 में से अब तक 7 मैच में जीत दर्ज की है।

IPL 2023 MI vs SRH

दूसरी ओर हैदराबाद की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। प्लेऑफ से बाहर चल रही सनराइजर्स हैदराबाद को मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले में 8 विकेट से हरा दिया है। हालाँकि दर्शकों ने 201 रनों का विशाल लक्ष्य रखा, कप्तान रोहित शर्मा, इक्का बल्लेबाज कैमरन ग्रीन और सूर्यकुमार यादव के कैमियो ने घरेलू टीम को इस करो या मरो के मैच को आराम से जीतने में मदद की।

वहीं इस जीत के साथ मुंबई अब भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। वह 16 अंक के साथ अब चौथे पायदान पर आ गए हैं। इससे पहले दिन में, मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता और शर्मा ने दर्शकों को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा। SRH के बल्लेबाजों ने खूबसूरती से खेला। उनकी पारी में विवरांत शर्मा ने पहला अर्धशतक देखा। मयंक अग्रवाल ने भी अर्धशतक लगाया। आकाश मधवाल एमआई के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार विकेट लिए। अंत में, एक बड़े छक्के की बदौलत, SRH ने बोर्ड पर कुल 200 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

IPL 2023 MI vs SRH

 इसके जवाब में MI ने उनका पीछा करना शुरू किया। इशान किशन के विकेट के रूप में शुरुआती झटका लगा। लेकिन इसके बाद घरेलू टीम को कोई रोक नहीं पाया। शर्मा ने फॉर्म में वापसी की और उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाया। MI के कप्तान ने 11,000 IPL रन भी पूरे किए। वह IPLके इतिहास में एक फ्रेंचाइजी के लिए 5,000 से अधिक रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी भी बने। कैमरन ग्रीन 100 रन बनाकर नाबाद रहे। MI ने 18वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

मैच के पांचवें और 12वें ओवर में रोहित शर्मा को 2 जीवनदान मिले। पहला जीवनदान नीतीश रेड्डी के ओवर में मिला। रेड्डी पांचवा ओवर फेंक रहे थे। ओवर की पांचवीं बॉल पर रोहित शर्मा ने मिडविकेट पर शॉट खेला। फील्डिंग कर रहे सनवीर सिंह बैलेंस नहीं बना पाए और उन्होंने रोहित का कैच छोड़ दिया। दूसरा चांस 12वें ओवर में मिला। कार्तिक त्यागी के ओवर में पांचवीं बॉल पर शर्मा ने एक्स्ट्रा कवर की और शॉट खेला। बॉल सीधे सनवीर सिंह की तरफ आई, लेकिन वह बॉल को ठीक से जज नहीं कर पाए और शरीर के पास होने के बावजूद वे कैच नहीं पकड़ सके।

ये भी पढ़ें : RCB vs GT : RCB और गुजरात के बीच सीजन का आखिरी लीग मुकाबला आज, क्या जीतकर प्लेऑफ में पहुंच पाएगी RCB !

ये भी पढ़ें : MI vs SRH : मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला आज, प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए हैदराबाद से भिड़ेगी मुंबई

Connect with Us on | Facebook

National

Politics