Haryana Violence : हरियाणा के पूर्व सीएम हुड्डा आज नूंह हिंसा से प्रभावित इलाकों के दौरे पर, कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल हिंसा पीड़ितों से करेगा मुलाकात

 | 
Haryana Violence
- हुड्डा बोले- सच्चाई का लगाएंगे पता

Khari Khari News :

Haryana Violence : नूंह जिले में हिंसा के बाद हालात अब पहले से सामान्य होते दिख रहे हैं। वहीं गुरुग्राम-रेवाड़ी में हिंसा के बाद लगाई गई धारा 144 हटा दी गई है, लेकिन नूंह में कर्फ्यू और इंटरनेट पर बैन अभी भी जारी है। हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान के नेतृत्व में पार्टी के सीनियर नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल आज मंगलवार मंगलवार को नूंह के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेगा। जहां वे हिंसा प्रभावित पीड़ितों और स्थानीय लोगों से मिलेंगे। पर यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि जिला प्रशासन उन्हें क्षेत्रों का दौरा करने की अनुमति देगा या नहीं।

जानकारी के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा नई दिल्ली में हरियाणा कांग्रेस नेताओं की बैठक की अध्यक्षता करने के तुरंत बाद कांग्रेस ने अपने फैसले की घोषणा की। बैठक में राहुल गांधी भी मौजूद थे, जिसमें भान, हुड्डा और रणदीप सिंह सुरजेवाला, किरण चौधरी और हरियाणा के कई वर्तमान और पूर्व विधायकों सहित कांग्रेस के अन्य सीनियर नेता शामिल थे।

इस दौरे का उद्देश्य क्षेत्र में शांति और भाईचारा फिर से स्थापित करना और सच्चाई का पता लगाना है। कांग्रेस ने नूंह हिंसा की हाई कोर्ट के जज की निगरानी में न्यायिक जांच की मांग उठाई है। पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा, अगर बीजेपी-जेजेपी सरकार ने समय रहते उचित कदम उठाए होते और स्थिति की संवेदनशीलता पर गंभीरता से विचार किया होता तो यह हिंसा नहीं होती।

उन्होंने बीजेपी-जेजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, यह सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाने में पूरी तरह विफल साबित हुई है। बीजेपी नेता और स्थानीय सांसद राव इंद्रजीत ने खुद इस घटना के लिए सरकार और प्रशासन को अपनी विफलता के लिए जिम्मेदार ठहराया है। ऐसे में यह सुनिश्चित करने के लिए न्यायिक जांच जरूरी है कि दोषी बख्शे न जाएं और किसी निर्दोष को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। 

ये भी पढ़ें : Delhi Service Bill : राज्यसभा में दिल्ली सेवा बिल पर वोटिंग में शामिल हुए पूर्व PM मनमोहन सिंह, संसद में व्हील चेयर पर देख भड़की बीजेपी कहा- बेहद शर्मनाक!

ये भी पढ़ें : RBI Monetary Policy Meeting : रिजर्व बैंक की मॉनेटरी पॉलिसी कमेटी की बैठक आज से होगी शुरू, क्या लगातार तीसरी बार स्थिर रहेगा रेपो रेट !

Connect with Us on | Facebook

National

Politics