Air India Flight : उड़ती फ्लाइट में फिर किया पैसेंजर ने बड़ा बवाल, Air India के अफसर को मारा थप्पड़, जानिए ये थी वजह

 | 
Air India Flight
- सिडनी से दिल्‍ली आ रही थी फ्लाइट

Khari Khari News :

Air India Flight : एयर इंडिया में यात्रियों द्वारा दुर्व्यवहार और बदसलूकी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एयर इंडिया में एक बार फिर ऐसा मामला सामने आया है। जिस में सिडनी से दिल्ली आ रही Air India की फ्लाइट में एक बार फिर यात्री ने बड़ा बवाल किया है। इस घटना में एक यात्री ने एयर इंडिया के एक सीनियर अधिकारी को थप्पड़ मारा और फिर उनकी गर्दन भी मरोड़ दी। 

जानकारी के मितबिक, ये घटना सिडनी से दिल्ली आ रही फ्लाइट की घटना है। फ्लाइट में सफर कर रहे एयर इंडिया के एक सीनियर अधिकारी के साथ यात्री ने मारपीट की, क्रू मेंबर्स के रुकने के कहने के बाद भी बदतमीजी करता रहा। यह घटना सीट को लेकर तब हुई जब एयर इंडिया के एक सीनियर अधिकारी को बिजनेस क्लास में उनकी सीट में खराबी के कारण इकोनॉमी क्लास में शिफ्ट करना पड़ा। उसने ही फ्लाइट में बैठे यात्री से गाड़ी धीमी करने का अनुरोध किया और उससे झगड़ने लगा। देखते ही देखते एयर इंडिया के अधिकारी को थप्पड़ मारा गया और उसकी गर्दन मरोड़ दी गई। 

जानकारी के अनुसार, एयर इंडिया के अधिकारी को इकोनॉमी क्लास में 30वीं सीट पर भेजा गया था, लेकिन वहां अन्य यात्री भी थे, इसलिए वह 25वीं लाइन में जाकर बैठ गए। जब उनका सह-यात्री ऊंची आवाज में बात कर रहा था, तो उन्होंने उससे आवाज कम करने का अनुरोध किया, सह-यात्री ने अधिकारी को थप्पड़ मारा, उसका सिर मरोड़ दिया और उसके साथ दुर्व्यवहार किया। शोर सुनकर चालक दल के पांच सदस्य तुरंत समुद्र तट पर बचाव के लिए आए लेकिन वे नहीं माने और इसके बाद एयर इंडिया के अधिकारी भी इसे नियंत्रित करने के लिए आ गए।

जब फ्लाइट हवा में थी तो यात्री फ्लाइट के इमरजेंसी इक्विपमेंट के साथ छेड़छाड़ कर रहा था और लगातार सीटों के बीच गैलरी में चक्कर लगा रहा था। आख़िरकार केबिन सुपरवाइज़र को बुलाया गया और उसने यात्री को मौखिक और लिखित चेतावनी जारी की। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, एयर इंडिया ने एक बयान में खुलासा किया कि 9 जुलाई, 2023 को सिडनी-दिल्ली उड़ान AI-301 में एक यात्री ने मौखिक और लिखित चेतावनियों के बावजूद उड़ान के दौरान अस्वीकार्य तरीके से व्यवहार किया, जिसके कारण यात्रियों को परेशानी हुई। अन्य यात्री, जिनमें हमारा एक कर्मचारी भी शामिल है। एयरलाइन ने कहा कि विमान के दिल्ली में सुरक्षित उतरने के बाद यात्री को सुरक्षा एजेंसी को सौंप दिया गया और बाद में उसने लिखित माफी मांगी।

ये भी पढ़ें : Wimbledon Final 2023 : "सरताज" से होगा "तूफान" का खिताबी मुकाबला, अल्कारेज के खिलाफ इतिहास रचने उतरेंगे जोकोविक

Connect with Us on | Facebook

 

National

Politics