Badminton Asia Championships : सात्विक-चिराग की जोड़ी ने रचा इतिहास, 52 साल बाद पुरूष युगल पदक पक्का किया

 | 
Badminton Asia Championships

Khari Khari News :

Badminton Asia Championships : सात्विक साईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने दुबई में भारत के लिए 52 साल बाद बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में पुरुष युगल पदक जीता। भारत की जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशियाई दिग्गज जोड़ी मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान को हराया। सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को 21-11, 21-12 से, रंकीरेड्डी और शेट्टी अब सेमीफाइनल में चीनी ताइपे के ली यांग और वांग ची-लिन से भिड़ेंगे। इससे पहले, दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु महिला एकल क्वार्टर फाइनल में कोरिया की दूसरी वरीय एन से यंग के खिलाफ एक गेम की बढ़त गंवाने के बाद हार गईं। इस जोड़ी ने 1971 के बाद भारत के लिए इस टूर्नामेंट में मेंस डबल कैटेगरी का मेडल पक्का किया है। इससे पहले 1971 में दीपू घोष और रमन घोष ने जकार्ता में टूर्नामेंट की मेंस डबल्स कैटेगरी का ब्रॉन्ज जीता था।

आठवीं वरीयता प्राप्त सिंधू ने पहला गेम 21-18 से अपने नाम किया लेकिन अगले दो गेम में वह पूरी तरह से रंग में नहीं दिखीं जिसमें उन्होंने 5-21, 9-21 से हारकर यंग को सेमीफाइनल में जगह दिलाई। अन्य भारतीय आशा, आठ वरीयता प्राप्त एचएस प्रणय भी पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में जापान के कांता सुनेयामा के खिलाफ अपने मैच को बीच में ही छोड़ कर बाहर हो गए। दोनों भारतीय स्टार ने सेमीफाइनल में प्रवेश करते हुए मेडल पक्का कर लिया। ओलिंपिक के अलावा बैडमिंटन के तमाम टूर्नामेंट में सेमीफाइनलिस्ट को हर कैटेगरी ब्रॉन्ज मैडल दिया जाता है।

प्रणय 11-21, 9-13 से पिछड़ रहे थे जब वह चोट के कारण रिटायर हुए थे। इससे पहले दिन में क्वालीफायर रोहन कपूर और एन सिक्की रेड्डी ने कड़ा संघर्ष करते हुए इंडोनेशिया के देजन फर्डिनस्याह और ग्लोरिया इमानुएल विदजाजा के खिलाफ तीन गेम के कठिन मिश्रित युगल मुकाबले को गंवा दिया। भारतीय जोड़ी एक घंटे पांच मिनट तक चली और क्वार्टरफाइनल में 18-21, 21-19, 15-21 से हार गई। 

ये भी पढ़ें : DC vs SRH : आज के दूसरे मुकाबला में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद होंगे आमने-सामने, जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

ये भी पढ़ें : KKR vs GT : टॉप पर पहुंचने के लिए केकेआर से भिड़ेगा गुजरात, जीत के ट्रैक को बरकार रखना चाहेगा कोलकाता

Connect with Us on | Facebook

National

Politics