T-20 World Cup: पंत और कार्तिक का सिलेक्शन India की बड़ी सिरदर्दी

-Playing-XI को लेकर कशमकश में फंसी टीम मैनेजमेंट

-कार्तिक और पंत दोनों रहे फेल

 | 
T-20 World Cup

T-20 World Cup का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर यानी वीरवार को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। आपको बता दें कि भारत टीम ने अपने ग्रुप स्टेज के 5 मुकाबलों में से 4 में जीत हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ यह मैच खेलने से पहले भारत टीम मैनेजमेंट के सामने बड़ी समस्या सामने आ रही हैं। बता दें कि मैनेजमेंट के सामने यह समस्या विकेटकीपर बैटर को लेकर आ रही है। जी हां...हम बात कर रहे है दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत को लेकर। 

पिछले मुकाबलों में दोनों रहे फ्लॉप 

सुपर-12 में ग्रुप स्टेज के पिछले 4 मैचों में दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा था। अब देखना यह होगा कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ दोनों में से किसे चुनेगे। ऐसे में कार्तिक और पंत के पिछेल प्रदर्शन का विश्लेषण करके भी टीम में चयन किया जा सकता हैं। वहीं कप्तान रोहित ने आखरी मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ पंत को टीम में मौका दिया था। लेकिन वह इस मैच में कुछ ख़ास नहीं कर पाए। ऐसे में पंत सेमीफाइनल मुकाबले का हिस्सा बन पाएंगे या नहीं इसको लेकर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। जानिए ऑस्ट्रेलिया में पंत का प्रदर्शन इस प्रकार...

ऑस्ट्रेलिया पिच पर पंत का प्रदर्शन 

ऋषभ पंत का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन रहा है। पंत उछाल मिलने वाली पिचों पर अच्छी बल्लेबाजी करते है। वहीं इसके अलावा इनको विकेट के पीछे कीपिंग की भूमिका निभाते हुए भी बखूब देखा गया है। लेकिन खासतोर पर पंत को लम्बे शॉट खेलने के लालच में आउट होते हुए भी देखा गया है। इस वजह उनको कई बार आलोचना का सामना भी करना पड़ा है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में पंत के T- 20 में केवल 23 रन दर्ज हैं।

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक को अक्सर बड़े शॉट खेलने में माहिर है। टीम के लिए यह फिनिशर की भूमिका बहुत शानदार निभाते है। कई मैचों में इन्होने टीम को जीत भी दिलाई है। विकेट के पीछे इनका प्रदर्शन शानदार रहा है। पिछले 4 मैचों में 4 कैच पकड़े हैं। लेकिन इनके लिए इनकी फिटनेस बहुत बड़ी समस्या बनी हुई है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में यह चोटिल हो गए थे। अब देखना यह होगा की इनको सेमीफइनल में खेलने का मौका मिलेगा या नहीं। 

बोले पूर्व कोच रवि शास्त्री 

भारत टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कार्तिक और पंत के बारे में बात करते हुए कहा कि पंत टीम के लिए बेस्ट प्लेयर है। ये टीम में फिनिशर की भूमिका बेहतरीन निभाते है। इंग्लैंड के बॉलर्स को देखते हुए हमें एक लेफ्ट बल्लेबाज की जरूरत होगी। वैसे भी इंग्लैंड के खिलाफ पंत का प्रदर्शन अच्छा रहा है। ऐसे में मैं पंत को चुनना पसंद करुगा। वहीं वीरेंद्र सहवाग ने भी टीम के लिए पंत को सही बताया है। 

Read More: England-Pakistan में Cricket T-20 World Cup सेमी फाइनल आज

Read More: T-20 World Cup: Luck पलटकर चैंपियन बनने में पाकिस्तान नंबर One

Connect with Us on | Facebook

National

Politics