IND vs SA 3rd ODI: 12 साल बाद भारत को मिला जश्न मनाने का मौका, वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा

कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके
 | 
IND vs SA 3rd ODI

IND vs SA 3rd ODI: वनडे सीरीज के अंतिम मुक़ाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 विकेट से जीत हासिल की है। भारत ने इस सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया है। इस निर्णायक मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। साउथ अफ्रीका टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 99 रन पर ही सिमट गयी। 

12 साल बाद जीती सीरीज

वहीं भारत टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 105 रन बनाकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। भारत टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन शुभमन गिल ने 49 रन बनाए। वहीं टीम के लिए बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। 

बता दें कि भारत ने  साउथ अफ्रीका के खिलाफ 12 साल के बाद अपने घर में सीरीज जीती है। इससे पहले भारत ने साल 2010 में 2-1 से वनडे सीरीज में जीत दर्ज की थी। उसके बाद साल 2015 में 5 मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 2-3 से हार मिली थी।

भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन 

IND vs SA 3rd ODI

फाइनल वनडे मैच में भारत टीम की जीत की वजह बेहतरीन गेंदबाजी बताई जा रही है। टीम के बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा (4) विकेट कुलदीप यादव ने चटकाए। उन्होंने भारत टीम के लिए खतरा साबित होने वाले साउथ अफ्रीका बल्लेबाजों को समय से पहले समेटा। वहीं गेंदबाज सिराज ने 2, शाहबाज अहमद 2 और वॉशिंगटन सुंदर ने भी 2 अहम विकेट चटकाए। 

Read More: Cristiano Ronaldo Record: फुटबॉलर रोनाल्डो ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने

Read More: IND vs SA 3rd ODI: क्या आज का मैच जीतकर रिकॉर्ड दर्ज कर पाएगी भारत टीम, अपने घर में 12 साल बाद सीरीज जीतने का मौका

Read More: IND vs SA 2nd ODI: ईशान किशन ने फैंस के बीच जाकर ली फोटो, देखिये

National

Politics