Night Care Tips: कहीं आप सोने से पहले ये चीजें तो नहीं खाते? आपकी रातों की नींद हो सकती है हराम

 | 
Night Care Tips

Night Care Tips: हम जो भोजन खाते है वह हमारे शारीरिक, मानसिक और यहां तक ​​कि भावनात्मक कल्याण को प्रभावित करता है। इसीलिए हमें खाने की आदतों के संदर्भ में क्या करें और क्या न करें का सुझाव लेना चाहिए। क्योकि कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जो बेचैनी और बुरे सपने भी पैदा कर सकते हैं, आइये जानते है की हमें रात को कौन सी चीजों को खाने से बचना चाहिए, और कौन सी चीजों को खाना चाहिए। 

चॉकलेट

Night Care Tips

चॉकलेट कैफीन से भरपूर होती है, जो गहरी नींद में जाने की क्षमता को कम करने के लिए सिद्ध हुई है, और इसके परिणामस्वरूप बेचैनी और बुरे सपने आते हैं। 

पास्ता

Night Care Tips

ब्रेड और पास्ता स्टार्च और कार्ब्स से भरपूर होते हैं, जो शरीर में ग्लूकोज में परिवर्तित करते है और मीठे खाद्य पदार्थों के समान प्रभाव डालते हैं, जिससे अनियमित नींद और बुरे सपने आते हैं।

पनीर

Night Care Tips

पनीर जो नींद लाने वाले हार्मोन सेरोटोनिन के अग्रदूत के रूप में काम करता है। यह अक्सर नींद के दौरान बेचैनी का कारण बनता है और बुरे सपने लाता हैं। 

दही

Night Care Tips

दही खाने से बलगम बनता है, मस्तिष्क में रक्त का प्रवाह प्रभावित होता है और बेचैनी और बुरे सपने आते हैं। 

चिप्स

Night Care Tips

चिप्स जैसे चिकना भोजन वसा से भरपूर होते हैं, जिन्हें पचने में समय लगता है और रात में इन्हें खाने से अशांति और अनियमित नींद आती है, जिसके परिणामस्वरूप अक्सर बुरे सपने भी आते हैं।

Read More: Benefits of Elaichi Banana : जानिए देसी इलाइची केले के फायदे, जो आपके स्वास्थ्य के लिए है जरुरी

Read More: Health Benefits of Lemon Tea : लेमन टी के बेहतरीन हेल्थ बेनेफिट्स, जो आप के लिए जानने है जरुरी

Connect with Us on | Facebook

National

Politics