Best Halwa To Eat in Winter Season: सर्दियों में जरूर खाएं ये 7 तरह के हलवे, शरीर को पहुंचगे गर्मराहट, जानें कैसे

 | 
Best Halwa To Eat in Winter Season

Best Halwa To Eat in Winter Season: घर का बना हलवा सबसे मीठा और चिपचिपा भारतीय डेसर्ट है। और ख़ास कर यह आपके मी गर्म और आरामदायक महसूस कराता है। आलू के हलवे से लेकर खसखस ​​के हलवे तक, हम यह कई तरह के हलवो के बारे में बताने जा रहे है। जो उस गर्म चीजों से बनते है जो सर्दियों में हमारे लिए शरीर को गर्म करने के लिए जरुरी होती है। आइये जानते है कुछ ऐसे हलवो के बारे में।

अखरोट का हलवा

Walnut Pudding

अखरोट का हलवा उन बेस्ट हलवो में से एक है जो हमें स्वाद के साथ गर्मराहट भी देता है। चीनी, इलायची और दूध में भुने हुए खीरे के बीज के साथ पीसा हुआ अखरोट एक स्वस्थ मिठाई बनाता है। इस पौष्टिक मिठाई को खाकर आप कम दोषी महसूस करेंगे। यह उन लोगों के लिए एक विशेष मिठाई है जिन्हें मेवे और बीज पसंद हैं।

बादाम का हलवा

almond pudding

बादाम को छीलकर ब्लांच कर लिया जाता है। फिर उन्हें देसी घी में तब तक पकाया जाता है जब तक कि वे भूरे रंग की न हो जाएं। यह आपके भोजन को समाप्त करने का एक उत्तम तरीका है। आपको केवल चीनी, बादाम और घी चाहिए।

खस खस का हलवा

खस खस का हलवा

खसखस या खसखस ​​का इस्तेमाल आमतौर पर ब्रेड, केक, कुकीज और करी बनाने में किया जाता है। इनका उपयोग हलवा बनाने के लिए भी किया जा सकता है। इस हलवे को तैयार करने के लिए आपको जिन सामग्रियों की आवश्यकता होगी, वे हैं खसखस, घी, मखाने, दूध, इलायची पाउडर, मेवे और चीनी।

आटे का हलवा

flour pudding

गेहूं के आटे से बना, यह स्वादिष्ट हलवा नवरात्रि जैसे त्योहारों के दौरान बनाया जाता है, लेकिन आपको इस स्वादिष्ट मिठाई को खाने के लिए किसी अवसर की आवश्यकता नहीं है। इसकी एक सरल और त्वरित रेसिपी है जिसमें पानी, चीनी, गेहूं का आटा, काजू और घी शामिल हैं। जो हमारे लिए सर्दियों के लिए सबसे बेस्ट रहता है। 

सूजी का हलवा

flour pudding

यह भारतीय घरों में सबसे लोकप्रिय और व्यापक रूप से तैयार हलवे में से एक है। यह सूजी का हलवा नवरात्रि के दौरान कंजक पूजा के लिए तैयार किया जाता है, जिसमें इसे काला चना और पूरियों के साथ परोसा जाता है। जिस को खाने का एक अलग ही मजा होता हैं। 

खजूर का हलवा

Date Pudding

इस 'स्वादिष्ट मिठाई' में खजूर या खजूर की गर्माहट और समृद्धि महसूस की जा सकती है। काजू और इलाइची पाउडर मिलाकर खजूर के हलवे का आनंद लें। यदि आप फिटनेस के प्रति उत्साही हैं, तो यह एक एक्सीलेंट चीट डे ट्रीट होगा।

आलू का हलवा

Potato Pudding

आलू के शौकीन, अगर आपने आलू का हलवा नहीं चखा है, तो आप सबसे अनोखे आलू के व्यंजनों में से एक को मिस कर रहे हैं। यह मिठाई उत्तर प्रदेश में बहुत पसंद की जाती है। जिन सामग्रियों की आवश्यकता होती है वे हैं उबले हुए आलू, घी, चीनी, दूध और विभिन्न प्रकार के मेवे और मसाले।

Read More:  Benefits of Gond Ke Ladoo In Winter : सर्दियों में आपके कठोर जोड़ों को पिघला देंगे ये गोंद के लड्डू, जानें बनाने की रेसिपी

Read More: Health Benefits Of Eating Garlic : लहसुन खाने से मिलते हैं ये स्वास्थ्य लाभ, जो है आपके लिए जरुरी, जानें कैसे

Connect with Us on | Facebook

National

Politics