Juhi Chawla Birthday: Juhi Chawla ने इस वजह से की थी सीक्रेट शादी, पति की वजह से सुनने पड़े थे ताने

 | 
Juhi Chawla Birthday

Juhi Chawla Birthday: बॉलीवुड इंडस्ट्री के 80 और 90 के दशक की पॉपुलर अदाकारा जूही चावला (Juhi Chawla)  अपनी उम्दा एक्टिंग के साथ अपनी चुलबुली अदाओं के लिए भी जानी जाती है। आपको बता दें जूही चावला ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में दी हैं।  एक समय था जब जूही का नाम टॉप हीरोइनों की लिस्ट में शामिल था। 13 नवंबर को जूही अपना 55वां जन्मदिन (Juhi Chawla Birthday) मना रही हैं।  उनका जन्म साल 1967 में पंजाब के लुधियाना में हुआ था। जूही चावला एक्ट्रेस बनने से पहले मिल इंडिया भी रह चुकी है।  एक्ट्रेस को साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म कयामत से कयामत तक (Qayamat Se Qayamat Tak) के बाद एक्ट्रेस को पहचान मिली और आज भी उनके कई सारे फैंस है। हालाँकि एक्ट्रेस को अपनी पर्सनल लाइफ और शादी को लेकर लोगों के ताने सुनने पड़े थे, पर जूही ने  इसपर ज्यादा ध्यान नहीं दिय। आज जूही चावला के बर्थडे पर जानते हैं उनके बारे में कुछ अनसुनी बाते।

Juhi Chawla Birthday

Juhi Chawla  ने अपने से बड़े शख्स के साथ की थी शादी

पहली ही फिल्म से जूही चावला की एक्टिंग को दर्शकों ने बेहद पसंद किया थ।  डर, दीवाना मस्ताना, इश्क, हम हैं राही प्यार के जैसी कई फिल्मों में उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग का प्रदर्शन किया थ।  यह एक ऐसा समय था, जब हर निर्माता-निर्देशक जूही को अपनी फिल्म में लेना चाहते था।  एक समय आया जब जूही चावला अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में आ गईं। खुद से 5 साल बड़े बिजनेसमैन जय मेहता (Jay Mehta) साथ उन्होंने गुपचुप तरीके से शादी कर ली जिसने कई फैंस का दिल तोड़ दिया थ। उस दौरान उनकी शादी की खबर ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को हैरान कर दिया था। दरअसल शादी से पहले कभी जूही और जय के अफेयर की बातें सामने नहीं आई थी। इस शादी को लेकर जूही को कई तरह की बातें सुननी पड़ी थी। ऐसे में  लोगों ने दोनों की जोड़ी का मजाक बनाया और भद्दे कमेंट्स भी किए थे। लोगों ने एक्ट्रेस के पति को बुड्ढा कहा था और ये तक कहते थे कि उन्होंने पैसों के लिए शादी की है।

Juhi Chawla बनी थी जय मेहता की सेकंड वाइफ

Juhi Chawla Birthday

आपको पहले बता दें जय मेहता मल्टीनेशनल कंपनी मेहता ग्रुप के मालिक हैं। साथ ही उनकी सीमेंट की भी दो कंपनियां है। शाहरुख खान के साथ वो आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर भी हैं।  वही जूही चावला, जय मेहता की दूसरी पत्नी हैं। जय की पहली पत्नी सुजाता बिड़ला की 1990 में बेंगलुरु में एक प्लेन हादसे में मौत हो गई थी।  इस हादसे के बाद जूही की मां ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया थ।  ऐसे में दोनों बिल्कुल अकेले हो गए थे और इसी दौरान दोनों एक दूसरे का सहारा बने।  इसके बाद जूही और जय के बीच नजदीकियां बढ़नी शुरू हो गई और दोनों ने सीक्रेट तरीके से 1995 में शादी कर ली। दोनों के दो बच्चे, बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन हैं।  

Juhi Chawla  ने इस वजह से सीक्रेट रखी थी शादी

अपने एक इंटरव्यू में जूही चावला ने बताया था कि उन्हें अपना करियर खोने का डर था। एक बार शादी का टैग मिलने के बाद किसी भी एक्ट्रेस के करियर में एक बड़ी गिरावट आती है।  जूही ने बताया कि उस समय इंटरनेट नहीं था और हर फोन पर कैमरे नहीं होते थे, इसलिए हम गुपचुप तरीके से शादी कर पाए।

Juhi Chawla  ने अपने फ़िल्मी करियर में दी कई बेहतरीन फिल्में

जूही ने 1993 की फिल्म ‘लुटेरे’, ‘आईना’, ‘डर’ और ‘हम हैं राही प्यार के’ जैसी सुपरहिट फिल्मों से अपने करियर को आगे बढ़ाया ।  इन फिल्मों के लिए उन्होंने बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी अपने नाम किय। 1997 में ‘दीवाना मस्ताना’, ‘यस बॉस’ और ‘इश्क’ जैसी हिट फिल्में भी जूही ने दी। आपको बता दें जूही चावला अपने पति और शाहरुख खान के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स क्रिकेट टीम की सह-मालिक है।

Read More: Hera Pheri 3: फिल्म में Akshay Kumar की जगह नजर आएगा यह एक्टर, बाबू भैया ने किया खुलासा

Connect with Us on | Facebook

National

Politics