Khari Khari News
News अपराध देश-विदेश

‘ यें तुम्हारी दुल्हन है, पीटना मत….’ कहकर पिता ने 9 साल की बेटी को बेच दिया !

अफगानिस्तान में तालिबानी हुकुमत की स्थापना के साथ ही वहां के हालात बद से बद्तर होते जा रहे हैं. हर रोज कोई न कोई ऐसी खबर सुनने को मिल रही है जो हर किसी के ह्रदय को विचलित कर रही है.इस बीच एक अफ़गान पिता को अपने परिवार का पेट भरने और उन्हें जिंदा रखने के लिए अपनी 9 साल की बेटी को बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा. बच्ची को 55 साल के एक शख्स को बेचा गया है.

एक विदेशी न्यूज़ पेपर की खबर के मुताबिक अब्दुल मलिक ने पिछले महीने अपनी 9 साल की बेटी परवाना मलिक को 55 साल के शख्स के हाथों बेच दिया. अब्दुल के पास अपने परिवार के पालन-पोषण के लिए फूटी कौड़ी नहीं बची थी और फिलहाल वह राहत शिविर में अपना जीवन यापन कर रहे हैं.

जिंदा रहने के लिए बेटी बेचने को मजबूर

परिवार का पेट भरने के लिए उन्होंने इससे पहले अपनी 12 साल की बेटी को भी बेच दिया था. खाने के लाले पड़ने के बाद अब उन्हें दूसरी बच्ची परवाना का भी सौदा भी करना पड़ा.

न्यूज पेपर में छपी खबर के अनुसार इस अफगान पिता को 55 वर्षीय शख्स को बाल वधू के रूप में बेचने के लिए मजबूर किया गया, ताकि वह अपने परिवार के लिए खाना खरीद सके. अब्दुल मलिक ने फूट-फूट कर रोते हुए कहा कि ” यें अब तुम्हारी (कोरबान) दुल्हन है , कृपया इसकी देखभाल करना, अब यह तुम्हारे जिम्मे है ,इसे मारना मत”. बता दें कि अफगानिस्तान में ऐसे कई परिवार है जिनको भुखमरी के चलते अपनी छोटी-2 बच्चियों को बेचने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है.

 

Related posts

भाजपा और सैनी सांप-छछूंदर की राजनीति में फंसे/Saini playinng greedy politics

kharikharinews

स्कूली बच्चों, अभिभावकों, शिक्षकों और प्रधानाचार्यों को नॉन वायलेंट कम्युनिकेशन नामक कोर्स करवाएगा सीबीएसई

kharikharinews

बेशर्म HSSC । क्यों रोक रही है भर्ती ? VICTIM OF HSSC PART- 6

kharikharinews

Leave a Comment