Khari Khari News
राजनीति हरियाणा

MSP, मंडी और किसान आंदोलन को लेकर दुष्यंत चौटाला का ऐलान- ….. अपने सभी विधायकों संग दें दूंगा इस्तीफा

नूंह।उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंडी व्यवस्था, एमएसपी और किसान आंदोलन को लेकर बड़ा बयान दिया है। दुष्यंत चौटाला कल अपनी पार्टी के प्रोग्राम में नूंह जिले के गांव हिलालपुर पहुंचे थे जहां उपप्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 108 वीं जयंती के अवसर पर उनकी 42 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण भी किया गया था।

इस मौके पर जजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला व पार्टी के तमाम विधायकों समेत वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।
अपने संबोधन में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा देश का ऐसा पहला राज्य है जहां फसल का सीधा भुगतान किसानों के खाते में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में हमने किसानों को एमएसपी के सीधे 31,000 करोड़ रुपए बैंक खाते में ट्रांसफर किए हैं। पहले के समय में किसानों को अपनी फसलों के पैसों के लिए आढ़तियों के पास महीनों इंतजार करना पड़ता था।
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दस महीनों से राजनीतिक दल किसान आंदोलन के नाम पर अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने की कोशिश में लगे हैं। किसानों को गुमराह किया जा रहा है कि मंडियां बंद हो जाएंगी, एमएसपी खत्म हो जाएगा और किसानों की जमीन पर कब्जा कर लिया जाएगा।

मैं दोहराना चाहता हूं कि अगर इन तीनों में से किसी को कोई भी खतरा हुआ तो हम सरकार से अपना समर्थन वापस लेने में जरा सी भी देर नहीं करेंगे।
उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी सरकार के साथ गठबंधन में रहकर अपने सभी चुनावी वादों को पूरा करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि 15 अक्टूबर तक प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण लागू हो जाएगा।

Related posts

दिन में थाने में हुआ था समझौता, रात को कर दी पत्नी की हत्या

Mukshan Verma

जींद में सैक्स रैकेट का भंडाफोड़, 4 युवतियों समेत 7 लोग हिरासत में

Mukshan Verma

सीएम खट्टर की झूठी खबर चलाने के आरोप में यूट्यूबर पर FIR, जानें क्या है मामला

Mukshan Verma

Leave a Comment