पहाड़ियों पर बिछी सफेद चादर, बढ़ी ठंड

Weather: रोहतांग पांगी समेत कई चोटियों पर हिमपात, बढ़ी ठंड

 | 
baraf

हिमाचल पहुंचे सैलानियों ने उठाया बर्फबारी का लुप्त

प्रदेश के उच्च और मध्यम पर्वतीय क्षेत्र में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान।
 

 Kharikhari News Desk : हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों यानी रोहतांग और पानी सहित कई इलाकों में बर्फबारी हुई है। प्रदेश के उच्च और मध्यम पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया गया है। हालांकि कल साफ मौसम रहेगा यह संभावना जताई गई है। इस दौरान धूप खिलने से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होगी। राजधानी शिमला सहित कई क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा लेकिन जनजातीय क्षेत्र पानी में बर्फबारी की सफेद चादर बिछ गई है जिसके कारण ठंड ने दस्तक देना शुरू कर दिया है। 

बर्फबारी से वाहनों की आवाजाही प्रभावित: 

बर्फबारी के कारण पांगी उपमंडल के अधिकांश मार्गो पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित रही। जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में 3 सप्ताह के बाद मौसम ने करवट ली है और अनुमान यह है कि आने वाले कुछ समय तक मौसम ऐसा ही रहेगा। गौरतलब है की मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले कुछ समय तक मौसम ऐसा ही रहेगा जिसके कारण तापमान में गिरावट आएगी और ठिठुरन और अधिक बढ़ जाएगी। 

cloud

किस जिले में कितना तापमान दर्ज किया गया:

रात को केलांग में न्यूनतम तापमान माइनस 2.0, कुकुमसेरी में 0.1, कल्पा में 1.2, सुंदरनगर में 2.0, मंडी में 2.9, भुंतर में 3.0, सोलन में 3.4, ऊना में 4.4, हमीरपुर में 4.6, बिलासपुर में 5.0, मनाली में 5.8, शिमला में 9.1 और धर्मशाला में 10.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। 

National

Politics