Khari Khari News
News

आज कहां-कहां पर होगी बारिश, देखें अगले 24 घंटे का मौसम पूर्वानुमान

हरियाणा समेत कई राज्यों में हल्की से तेज बारिश की सभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन चार दिनों तक मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना है वहीं आज के कई इलाकों में बारिश होगी।
मौसम विभाग के मुताबिक आज सिरसा, हिसार, फतेहाबाद, भिवानी, गुरुग्राम, सोनीपत, चरखी दादरी समेत कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी। मौसम विभाग ने 21 सिंतबर तक मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना जाहिर की है।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम

उत्तर मध्य प्रदेश के मध्य भागों में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 5.8 किमी तक फैला हुआ है। गुजरात के दक्षिणी हिस्सों पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।

एक ट्रफ रेखा गुजरात पर बने चक्रवाती परिसंचरण से लेकर गंगीय पश्चिम बंगाल तक, उत्तरी मध्य प्रदेश के मध्य भागों में बने हुए चक्रवाती परिसंचरण से होकर गुजर रही है।

मानसून मानसून की रेखा भुज, उदयपुर से होते हुए मध्य प्रदेश के ऊपर बने हुए चक्रवाती हवाओं के मध्य से गुजरते हुए अंबिकापुर, झाड़सुगुड़ा, बालासोर होते हुए दक्षिण पूर्व दिशा में पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक जा रही है।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल

पिछले 24 घंटों के दौरान, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश के साथ कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश हुई।

पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों और केरल और गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भागों में भारी बारिश हुई।

असम, मेघालय अरुणाचल प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, उत्तरी ओडिशा, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, लक्षद्वीप, हिमाचल प्रदेश और पूर्वी गुजरात और दक्षिणपूर्व राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों, सौराष्ट्र कच्छ, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और तेलंगाना और उप हिमालयी पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश हुई।

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

पश्चिम बंगाल, बिहार के कुछ हिस्सों, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, मध्य प्रदेश, पूर्वी गुजरात, झारखंड के कुछ हिस्सों, दिल्ली एनसीआर और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, सौराष्ट्र और कच्छ, दक्षिणपूर्व राजस्थान, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है।

 

 

 

Related posts

UPS Will Use VR Headsets To Train Student Drivers To Avoid Traffic

kharikharinews

Android Instant Apps Now Accessible by 500 Million Devices

kharikharinews

हरियाणा में पंचायत चुनावों का लंबा बढा इंतजार, कोर्ट में आगे लगी तारीख

kharikharinews

Leave a Comment