Khari Khari News
News हरियाणा

UPSC 2020 परिणाम घोषित, हरियाणवी छोरे- छोरियों ने चमकाया नाम

चंडीगढ़।संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 2020 में आयोजित हुई सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है,जिनमें 761 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। सिविल सेवा परीक्षा के परिणामों में हरियाणा के छोरे- छोरियों ने प्रदेश का नाम देश में रोशन करने का काम किया है।

हर साल की तरह इस बार की हरियाणा के अभ्यर्थियों ने अपनी मेहनत से सफलता हासिल की है।
हरियाणा में जिला महेन्द्रगढ़ के गांव बसई की ममता यादव ने यूपीएससी में पूरे देश में 5 वां स्थान हासिल किया है। उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिन्दू कालेज में टॉपर रहकर सिविल सेवा परीक्षा की तैयारियां की। वहीं जिला महेन्द्रगढ़ के ही गांव कावी की देवयानी ने 11 वां रैंक हासिल किया है। देवयानी हिसार मंडल के कमिश्नर एवं वरिष्ठ आईएएस विनय सिंह यादव की बेटी है। महेन्द्रगढ़ के ही गांव खातोदडा के प्रदीप यादव ने 343 वां रैंक हासिल किया है।
वहीं चार सितंबर को अपना 22 वां जन्मदिन मनाने वालीं भिवानी के गांव बामला की बेटी निशा ग्रेवाल ने 51 वां रैंक हासिल किया है।
इनका भी हुआ चयन
हिसार शहर के सेक्टर-15 निवासी राहुल ने 76 वीं रैंक हासिल की है। रोहतक के गांव भराण निवासी राजकुमार मोहन ने 102 वां रैंक हासिल किया है। चरखी दादरी के गांव गोपी के विवेक आर्य ने 131 वीं रैंक हासिल की है। गुरुग्राम की रहने वाली निशा यादव का 187 वां रैंक है। बहादुरगढ़ की बेटी शैली राठी ने 308 वां स्थान हासिल किया है। चरखी दादरी के गांव पैतांवास के शुभम सांगवान ने 320 वीं रैंक हासिल की है। पानीपत के गांव डिडवाड़ी के शक्ति सिंह ने 480 वीं रैंक हासिल की है।

Related posts

गांव में रिश्ता करने से पहले लड़की पूछती है ये सवाल, सीएम मनोहर लाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया

kharikharinews

26 जनवरी को ट्रैक्टर यात्रा में लापता हुआ था किसान, अब 7 महीने बाद लौटा घर

kharikharinews

Global Funds Expanding Into Massive Chinese Investment Market

kharikharinews

Leave a Comment