Khari Khari News
News

सेना के हेलिकॉप्टर हादसे में पंचकूला के मेजर अनुज राजपूत के साथ मेजर रोहित कुमार शहीद

आज सुबह की शुरुआत दिल तोड़ देने वाली खबर से हुई। सीमा पर हरियाणा का एक और बेटा शहीद हो गया। जम्मू संभाग के पटनीटॉप में शिवगढ़ जंगल क्षेत्र में एक हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ। हादसे में दो पायलट बुरी तरह घायल हो गए।

हादसे की जानकारी मिलने के बाद आनन-फानन रेस्क्यू क दोनों पायलट को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान दोनों अधिकारियों ने दम तोड़ दिया। शहीद जवान मेजर अनुज राजपूत हरियाणा का पंचकूला के रहने वाले थे और मेजर रोहित कुमार नोएडा के रहने वाले थे।

सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पटनीटॉप क्षेत्र में मेजर रोहित कुमार और मेजर अनुज राजपूत हेलिकॉप्टर से उड़ान भरते समय हादसे का शिकार हो गए। हेलिकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग के दौरान दोनों पायलटों को गंभीर चोटें आईं।

 

दोनों को तुरंत कमांड अस्पताल उधमपुर ले जाया गया, हालांकि दोनों जवानों ने दम तोड़ दिया। मेजर रोहित कुमार और मेजर अनुज राजपूत बहादुर अधिकारी थे। जिन्होंने ड्यूटी के दौरान  सर्वोच्च बलिदान दिया। भारतीय सेना हमेशा उनके सर्वोच्च बलिदान की ऋणी रहेगी।

बताया जा रहा है कि सुबह करीब साढ़े दस बजे शिवगढ़ धार इलाके में जोरदार आवाज सुनाई दी। इलाके में धुंध और बारिश होने के कारण लोग तरह-तरह की चर्चाएं कर रहे थे। इस बीच गांव के एक हिस्से में हेलिकॉप्टर गिरने की खबर मिली।

देखते ही देखते बड़ी संख्या में गांव के युवाओं समेत अन्य लोग मौके पर पहुंच गए। और घायल पायलट और को-पायलट को हेलिकॉप्टर से बाहर निकाला। सेना का बचाव दल और पुलिस भी मौके पर पहुंची। फिलहाल सेना की टीम हेलिकॉप्टर क्रैश होने के कारणों की जांच कर रही है।

Related posts

Gold Silver Rates- सस्ता हुआ सोना, महीने की शुरुआत, सस्ते सोने के साथ, देखिये ताजा रेट्स

kharikharinews

हरियाणा में कोरोना के नाम पर हुआ करोड़ो रुपयों का बड़ा घोटाला- किरण चौधरी

kharikharinews

हरियाणा रोडवेज की बसों का कल से होगा इन राज्यों में आवागमन, देखिए पूरा शेड्यूल

kharikharinews

Leave a Comment