Khari Khari News
News सरकारी योजनाएं हरियाणा

रेवाड़ी में एम्स निर्माण का सपना जल्द होगा पूरा, सरकार और किसानों के बीच जमीन देने को लेकर बनी सहमति

चंडीगढ़।हरियाणा के रेवाड़ी में प्रस्तावित एम्स हॉस्पिटल के निर्माण को लेकर आज चंडीगढ़ में उच्च स्तरीय कमेटी की बैठक हुई जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गुरुग्राम से सांसद राव इंद्रजीत सिंह, विधायक बनवारी लाल समेत अन्य कई शीर्ष अधिकारी मौजूद रहे।

 

हरियाणा में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिए रेवाड़ी जिला के गांव माजरा में प्रस्तावित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) परियोजना के निर्माण से जुड़ी सभी औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में आज यहां केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह, प्रदेश के सहकारिता, अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डॉ. बनवारी लाल की उपस्थिति में वरिष्ठ अधिकारियों व परियोजना के लिए जमीन उपलब्ध कराने वाले किसानों के प्रतिनिधिमण्डल की संयुक्त बैठक हुई।

 

श्री मनोहर लाल ने परियोजना के लिए अलग से बजट भी स्वीकृत करते हुए राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों को किसानों की जमीन के लिए भुगतान प्रक्रिया शीघ्र आरंभ करने के निर्देश दिए। साथ ही परियोजना से जुड़े अन्य कार्यों को लेकर किसानों को आपस में सहमति से आगामी प्रक्रिया आरंभ करने की बात कही। उन्होंने परियोजना को लेकर नगर एवं ग्राम आयोजना तथा विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों को भी एक निर्धारित समय अवधि के दौरान सभी आवश्यक कार्यों को पूरा करने तथा किसानों से जुड़े विषय पर काम करने के निर्देश दिए।

 

बैठक में रेवाड़ी के उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री को आगामी प्रक्रिया से जुड़ी कार्रवाई से अवगत कराते हुए बताया कि किसानों की एक सहकारी समिति दी माजरा को-आपरेटिव मल्टी पर्पज सोसायटी के लिए पंजीकरण आरंभ कर दिया गया है। सरकार के निर्देशों के अनुसार सहायक रजिस्ट्रार कोआपरेटिव सोसायटी के एक निरीक्षक की ड्यूटी गांव में लगा दी गई है। परियोजना के लिए जमीन देने वाले किसान इस सोसायटी के सदस्य होंगें।

Related posts

Rain Alert- दिल्ली, हरियाणा समेत कई जगहों पर आज झमाझम बारिश के आसार, देखें पूर्वानुमान

kharikharinews

बड़ी उठापटक के बाद धनखड़ को मिली कमान/dhanakd gets chair as Lucky Man

kharikharinews

समालखा में कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली पर पुलिस प्रशासन ने लगाई रोक, वाटर कैनन से की पानी की बौछार

kharikharinews

Leave a Comment