ट्विटर यूजर्स के लिए बुरी खबर, 1 अप्रैल ब्लू टिक हटाएगी कंपनी -

सभी यूजर्स को करना होना भुगतान !
 
 | 
m
Twitter 1 अप्रैल टिक हटाएगा, जाने क्या है वजह !

Twitter की बड़ी घोषणा, अब होगा ये काम- 

 

Kharikhari News Desk : Twitter के नॉन-ब्लू सब्सक्राइबर के लिए एक बुरी खबर है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह 1 अप्रैल, 2023 से वेरीफाई ब्लू टिक हटाना शुरू कर देगी। गौरतलब है कि ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने काफी समय पहले ही यह अनाउंस कर दिया था कि ब्लू टिक की सुविधा अब केवल Twitter Blue सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध होगी। हालांकि बीच में ये भी कहा गया था कि वो पैसे के बल पर ब्लू टिक देगा लेकिन अब कंपनी ने ये फैसला लिया है... 

blue

CEO Elon Musk ने किया था अनाउंस : 
ट्विटर के CEO Elon Musk ने पहले ही अनाउंस कर दिया था कि जिन यूजर्स के अकाउंट को ब्लू टिक मिले हैं, अगर वे सब्सक्रिप्शन नहीं लेंगे तो वो उनसे वापस ले लिया जाएगा। अब कंपनी ने ऐलान कर दिया है कि वह 1 अप्रैल से अपने पुराने वेरीफाई प्रोग्राम को खत्म करना शुरू कर देगी और अकाउंट के वेरीफाई बैज को हटा दिया जाएगा।

Twitter यूजर्स से वापस लिए जाएंगे ब्लू टिक : 
कंपनी ने Twitter Verified अकाउंट से ट्वीट करके घोषणा की है कि 1 अप्रैल को वह अपने लीगेसी वेरिफिकेशन प्रोग्राम को बंद करना और लीगेसी वेरिफाईड चेक मार्क को हटाना शुरू करेगी। ट्विटर पर अपना ब्लू चेकमार्क रखने के लिए लोगों को ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप करना होगा। 

twt

देने होंगे इतने पैसे :
Elon Musk ने भी ट्वीट किया कि ट्विटर, वेरिफाईड चेकमार्क हटा देगा। उन्होंने कहा कि Twitter Blue अब ग्लोबल लेवल पर उपलब्ध है और यदि यूजर्स वेब ब्राउजर के माध्यम से साइन अप करते हैं तो वे $7 प्रति माह देकर ब्लू टिक पा सकते हैं।

कंपनियों और ब्रांड के लिए हैं अगल कलर के Mark :
कंपनियों और ब्रांड्स के लिए, ट्विटर ने हाल ही में एक गोल्ड चेक मार्क पेश किया है और सरकारी खातों को ग्रे चेक मार्क में ट्रांसफर कर दिया गया है।
हालांकि, ऐसी संभावना है कि यह घोषणा मस्क की एक और शरारत भी हो सकती है।

tik

1 अप्रैल को अप्रैल फूल डे भी होता है और यह उसका हिस्सा हो सकता है। ट्विटर सच में ब्लू टिक हटाएगा या नहीं, यह जानने के लिए यूजर्स को 1 अप्रैल का इंतजार करना होगा। हालाँकि इस खबर के बाद यूजर्स परेशान है।  

National

Politics