Britain Tik Tok Ban : ब्रिटेन के सरकारी कमर्चारी और मंत्री नहीं कर सकेंगे टिक टॉक का इस्तेमाल, ये है वजह -

अमेरिका में भी इस पर Ban की तैयारी पूरी- 
 
 | 
tt
चीन के एप्प यूजर्स के लिए खतरा, कई देशों ने किया ऐसा- 

भारत पहले ही लगा चूका है Ban !

 

Kharikhari News Desk : ब्रिटिश सरकार ने सरकारी Phone  में सुरक्षा के आधार पर चीनी ऐप टिक टॉक (Tik Tok) का इस्तेमाल करने पर रोक लगाने की घोषणा की है.. इससे पहले अमेरिका (America) और यूरीपीय संघ (EU) भी ऐसा ही कर चुका है। जिसके बाद अब सरकारी कर्मचारी और मंत्री इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते गौरतलब है कि सुरक्षा के लिहाज से ये फैसला लिया गया है.. 

tiktok

कैबिनेट ऑफिस मंत्री ने संसद में सुनाया फैसला :
कैबिनेट ऑफिस मंत्री ने संसद में कहा कि टिक टॉक पर बैन तुरंत प्रभाव से लागू होगा... इसके बाद सरकारी कर्मचारी और मंत्री टिक टॉक का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। उन्होंने आगे कहा कि यह कदम सावधानी बरतने के लिए उठाया गया है...  हालांकि निजी फोन में टिक टॉक पहले की तरह ही इस्तेमाल किया जा सकेगा। 

टिकटॉक के लिए अमेरिका से भी परेशान करने वाली खबर:
टिकटॉक को लेकर अमेरिकी सरकार ने साफ कर दिया है कि अगर टिकटॉक की चीन में मौजूद पेरेंट कंपनी इसका बड़ा हिस्सा किसी अमेरिकी कंपनी को नहीं बेचती, तो पूरे अमेरिका में इसे बैन कर दिया जाएगा। भारत में ये ऐप पहले ही बैन हो चुका है।

tok

ब्रिटेन सरकार ने क्या कहा? 
डाउडेन ने सांसदों से कहा कि संवेदनशील सरकारी सूचनाओं की सुरक्षा प्राथमिकता है, इसलिए हम इस ऐप टिक टॉक  पर प्रतिबंधि लगा रहे हैं. उन्होंने साथ ही कहा कि यह कदम साइबर सुरक्षा विशेषज्ञों की सलाह पर उठाया गया है ताकि भविष्य में उन्हें किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। 

किस-किस देश ने बैन लगाया है? 
अमेरिकी की सरकार ने पिछले महीने ही फेडरल एजेंसी के अधिकारियों को सरकारी के दिए गए फोन से टिक टॉक हटाने को कहा था...  वाइट हाउस, अमेरिकी सेना और यूएसए के आधे से अधिक राज्य पहले ही टिक टॉक पर प्रतिबंध लगा चुके हैं... यूरोपीय संघ और बेल्जियम भी अस्थाई तौर पर टिक टॉक के इस्तेमाल पर रोक लगा चुकी है... बता दें कि भारत पहले ही में टिक टॉक पर पूरी तरह बैन लगा चुका है।

banned

 


 

National

Politics