WhatsApp के एक अकाउंट को अब इतने PHONE'S में कर सकते है LOGIN-

जानिए क्या है ये नई सुविधा- 
 
 | 
M
अब एक साथ 4 फोन में WhatsApp को कर सकेंगे एक्सेस !

 मेटा CEO मार्क जकरबर्ग ने की घोषणा। 

 

KHARIKHARI NEWS DESK : मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp में लगातार नए-नए अपडेट आते रहते हैं। अब फेसबुक और इंस्टाग्राम के बाद अब व्हाट्सएप ने एक और शानदार फीचर्स को रोलआउट कर दिया है। इस फीचर की मदद से एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को एक साथ चार डिवाइस पर इस्तेमाल किया जा सकता है। 

TWIT


मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने ट्वीट कर दी जानकारी : 
मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने खुद इसकी घोषणा की है। उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि आज से आप अधिकतम चार फोन में एक ही व्हाट्सएप अकाउंट में लॉगिन कर सकते हैं। उन्होंने इस बात की ट्वीट कर जानकारी दी है.. 

HG

क्या है नए फीचर का फायदा?
हालांकि, यहां ध्यान देने वाली बात है कि यदि प्राइमरी डिवाइस लंबे समय तक इन एक्टिव रहता है, तो व्हाट्सएप ऑटोमेटिक रूप से सभी सेकेंडरी डिवाइस से लॉग आउट हो जाएगा। बता दें कि चार अतिरिक्त डिवाइस में चार स्मार्टफोन या पीसी और टैबलेट शामिल हैं।

FG

व्हाट्सएप के नए फीचर में प्रत्येक लिंक्ड डिवाइस स्वतंत्र रूप से काम करेंगे, और यहां तक कि जब प्राइमरी डिवाइस पर कोई नेटवर्क एक्सेस नहीं होगा, तब भी यूजर्स अन्य सेकेंडरी डिवाइस पर अकाउंट एक्सेस कर सकते हैं। यूजर्स मैसेज रिसीव करने से लेकर मैसेज भेज भी सकेंगे। 

कैसे कर सकते है उपयोग?
इसके साथ यह भी सुनिश्चित करता है कि आपके पर्सनल मेसेज, मीडिया और कॉल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं. यदि आपकी प्राथमिक डिवाइस लंबे समय से इनएक्टिव है तो यह अन्य डिवाइस से आपके अकाउंट को लॉग-आउट कर देगा।

MULTI

अब यूजर्स अपने फोन को चार अतिरिक्त उपकरणों में से एक के रूप में लिंक कर सकते हैं, जैसे आप वेब ब्राउज़र, टैबलेट और डेस्कटॉप पर व्हाट्सऐप से लिंक करते हैं. इसके तहत प्रत्येक लिंक किया गया फ़ोन व्हाट्सऐप से जुड़ा रहेगा। 

National

Politics