Tata Altoz CNG आज होगी लॉन्च, यहां जानें स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स !

यह ट्विन सिलेंडर टेक्नोलॉजी वाली देश की पहली कार-
 
 | 
J
कंपनी करेगी कीमत का खुलासा- 

क्या होंगी खूबियां ?

दमदार इंजन के साथ ये है रेट- 

 

KHARIKHARI NEWS DESK : चार पहिया वाहन चालकों के लिए अच्छी खबर है। गौर हो कि देश की प्रमुख कार कंपनी टाटा मोटर्स की ओर से जल्द ही अपनी प्रीमियम हैचबैक कार को सीएनजी के साथ लॉन्च किया जा सकता है। चलिए आपको बताते है कि कंपनी की ओर से किस कार को सीएनजी वर्जन में लाया जा सकता है और उसमें क्या खूबियां दी जा सकती हैं। 

BJ

यह ट्विन सिलेंडर टेक्नोलॉजी वाली देश की पहली कार :
इस टेक्नोलॉजी में 60-लीटर की क्षमता वाला एक ट्विन-सिलेंडर टैंक सेटअप मिलेगा। टाटा मोटर्स की गाड़िया ग्राहकों के लिए अक्सर ही कुछ नया लता है और आज भी प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में अल्ट्रोज का CNG वर्जन लॉन्च करने जा रहा है। अल्ट्रोज CNG की सबसे खास बात ये है कि ये देश की पहली कार होगी, जो ट्विन-सिलेंडर टेक्नोलॉजी के साथ आएगी। 

NJ

17 अप्रैल को अल्ट्रोज CNG का टीजर किया था जारी : 
कंपनी ने 17 अप्रैल को अल्ट्रोज CNG का टीजर जारी किया था। इसमें कार को लॉन्च करने की जानकारी दी थी जिसके बाद ग्राहकों को इस घडी का बेसब्री से इन्तजार था..  कंपनी ने कार को ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस किया था। टीजर जारी होने के बाद लोगों ने इसको ऑनलाइन भी बुक करवाना शुरू कर दिया है.. टाटा ने फरवरी 2022 में टियागो CNG और टिगोर CNG लॉन्च कर इस सेगमेंट में एंट्री की थी।

DF

ऑटो एक्सपो में दिखी थी CAR : 
इसके साथ ही यह भी जानकारी दी गई थी कि इसमें ऐसे कुछ फीचर्स होंगे जो इस सेगमेंट की अन्य कारों में नहीं मिलते। कंपनी की ओर से अल्ट्रोज सीएनजी को जनवरी में हुए ऑटो एक्सपो के दौरान भी दिखाया गया था। 

जानिए स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स : 
अल्ट्रोज के CNG वर्जन में टियागो iCNG के बराबर ही 26-27 किमी/किलोग्राम की माइलेज का दावा किया जा सकता है।  वहीं CNG मोड पर ये इंजन 76 bhp और 97Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

CB

कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 84 bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा, जबकि रेगुलर पेट्रोल वेरिएंट के साथ 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलता है। 

National

Politics