मुंबई- दिल्ली सहित कई बड़े भारतीय शहरों में APPLE खोल रहा एक्सक्लूसिव स्टोर, जानिए वजह-

विकसित बाजारों में एपल की बिक्री सुस्त- 
 
 | 
U
चीन जैसी सफलता दोहराने के लिए भारत पर दांव लगा रही कंपनी !

तीन साल में तीन गुना बढ़ी एपल की बाजार हिस्सेदारी- 

 

KHARIKHARI NEWS DESK : Apple मुंबई और दिल्ली जैसे कई बड़े-बड़े शहरों में एक्सक्लूसिव स्टोर खोलने का प्लान बना रही है। जिसके चलते कंपनी एक बड़ा दांव खेल रही है गौरतलब है कि भारतीय बाजार में एप्पल की बिक्री सुस्त पड़ी हुई है जिसके चलते यह कदम उठाया गया।

D

कंपनी दोहराना चाहती है सफलता:
बड़े शहरों में स्टोर खोलकर एप्पल विकसित बाजारों में एप्पल की सुस्त पड़ी बिक्री को एक्टिव करना चाहती है। जिसके बाद दावा यह किया जा रहा है कि कंपनी भारत में चीन जैसे सफलता दोहरा सकती है। रिसर्च के वाइस प्रेसिडेंट की मानें तो भारतीय स्मार्टफोन मार्केट तेजी से प्रीमियम सेगमेंट की तरफ शिफ्ट हो रहा है।

D

30 हजार से ज्यादा कीमत की फोन की हिस्सेदारी केवल 10%:
काउंटरप्वाइंट के वाइस प्रेसिडेंट की माने तो अभी भी भारतीय काफी सोच समझकर पैसा खर्च कर रही हैं। रिसर्च में सामने आया कि ₹30000 से ज्यादा कीमत की फोन की हिस्सेदारी अभी भी केवल 10% है हालांकि को व्हाट्सएप पहले यह 4% रह गई थी।

ASTORE

समय का ध्यान रखती है एप्पल:
काउंटरप्वाइंट के शाह के मुताबिक एप्पल टाइमिंग का हमेशा ध्यान रखती है। एक्सपर्ट किसी भी बाजार पर फोकस करने के लिए समय का अंदाजा लगाते हैं और अब्बू से भारतीय बाजार में संभावनाओं का फायदा उठाने का यह सही समय लग रहा है।

CXV

3 साल में 3 गुना बड़ी एप्पल की बाजार हिस्सेदारी:
गौर हो कि बाजार में corona आने के बाद एप्पल की खरीदारी काफी कम हो गईं थी लेकिन अब साल साल 2022 में स्मार्टफोन बाजार में एप्पल की हिस्सेदारी करीब 6% हो गई है जो कि 2020 में दो प्रश्न प्रतिशत थी जिसके चलते कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां संभावनाएं काफी है।

National

Politics