इलेक्ट्रिक वाहन का बढ़ा क्रेज, Mahindra भी रेस में !

EV प्लांट के लिए महिंद्रा करेगी 10000 करोड़ का निवेश, महिंद्रा बोर्न SUV का प्रोडक्शन शुरू होगा
 
 | 
mahindra XUV
इलेक्ट्रिक वाहनों के मैन्युफेक्चरिंग पर 10 हजार करोड़ खर्च करेगी Mahindra 

इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर महिंद्रा की बड़ी योजनाएं,अब जल्द करेगी ये काम 

 

Kharikhari News Desk : बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ-साथ हर कोई व्यक्ति भी अपनी तरक्की चाहता है वो कंपनी हो या इंसान हर कोई जीवन में तरक्की चाहता है... वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड भी इलेक्ट्रॉनिक की दुनिया में जल्द ही अच्छा निवेश करना चाहती है.. अगले सात-आठ साल में महाराष्ट्र के पुणे में इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के विनिर्माण और विकास पर 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी का ईवी में निवेश करना इलेक्ट्रिक वाहन के बढ़ते क्रेज को साफ दर्शाता है। 

जानिए कहां स्थापित होगा विनिर्माण संयंत्र : 

नवीनतम INGLO EV प्लेटफॉर्म पर आधारित, इनमें प्रतिष्ठित ब्रांड के तहत ई-एसयूवी शामिल हैं - तांबे में ट्विन पीक लोगो के साथ XUV और 'BE' नामक सभी नए इलेक्ट्रिक-ओनली ब्रांड। महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटो और फार्म सेक्टर के कार्यकारी निदेशक ने कहा, "हम पुणे में अपना ईवी (इलेक्ट्रिक वाहन) विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने के लिए महाराष्ट्र सरकार की इस मंजूरी से खुश हैं, और जो हमारे पास है उसमें निवेश कर रहे हैं। 70 से अधिक वर्षों के लिए 'गृह' राज्य।"गौरतलब है कि ये महिंद्रा का अपना विनिर्माण सयंत्र होने वाला है... जिसके लिए कंपनी काफी समय से विचार विमर्श कर रहे है.. लेकिन वो समय दूर नहीं है। 

mahindra XUV


इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर महिंद्रा की बड़ी योजनाएं : 

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra & Mahindra की भारतीय बाजार के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर कुछ बड़ी योजनाएं हैं। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने एलान किया है कि वाहन निर्माता महाराष्ट्र के पुणे में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक नई मैन्युफेक्चरिंग प्लांट खोलेगी। वाहन निर्माता नई ईवी प्लांट के लिए 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। दिन-पतिदिन एलेक्ट्रॉनिक के क्रेज ने महिंद्रा को ये निवेश करने पर मजबूर कर दिया है... बता दें कि यह निवेश 7 से 8 साल की अवधि में किया जाएगा। 

National

Politics