Google का बर्चस्व खतरे में,ये है वजह !

20 साल की बादशाहत को चैटजीपीटी से खतरा
 
 | 
google
लोगों का रुझान नए विकल्पों में

विज्ञापन से कमाई भी गिर रही


 
Kharikhari News Desk : आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित चाटबॉट इंटरनेट के इतिहास का सबसे तेजी से बढ़ने वाला कंजूमर ऐप बन गया है। इसके बाद हर दिन हर सेकंड एक लाख से ज्यादा वेब सर्च का अचूक जवाब देने वाले गूगल का 20 साल का वर्चस्व अब खतरे में पड़ गया है। गौरतलब है कि पहले हम हर चीज के लिए गूगल करते थे लेकिन अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस यानी एआई आ चुका है। बता दें कि 2 महीने में इसके रिकॉर्ड तोड़ यानी 10 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइब हो चुके हैं।

गूगल ने अपना AI बोर्ड आनन-फानन में किया लॉन्च:

Artificial intelligence chat boat आज गूगल नहीं अपना आई बाढ़ आनन-फानन में टेस्टिंग के लिए लांच तो कर दिया है, लेकिन इसमें कई तरह की तकनीकी खामियां है। तलब है कि कंपनी के 8% शेयर लुढ़क गए हैं और 100 अरब डालर का नुकसान कंपनी को झेलना पड़ रहा है।

google

दो दशक तक अपना एकाधिकार जमाने वाले गूगल को मिली चुनौती:

नफरत की दुनिया में गूगल एक अच्छी पहचान रखता है। इंटरनेट की दुनिया में दो दशक तक अपना एकाधिकार जमाने वाले गूगल को अब एक साथ दो चुनौतियां मिल रही है। पहला इस नई एआई चार्ट बोर्ड का मुकाबला कैसे करें और दूसरा विज्ञापन से होने वाली कमाई को घटने से कैसे रोका जाए। गूगल के पास कई चुनौतियां खड़ी हुई है। 

gpt

जाने किसकी वजह से सर्च इंजन गूगल का एक अधिकारी पहली बार संकट में:

चैट PGT एक वाक्य में अगली शब्द की भविष्यवाणी करते हुए काम करता है। इसका दिल्ली तू जितना उन्नत है कि यह टेक्स्ट के संगीत की रचना कर सकता है। Chat PGT सीटेट डेटा के अनुसार यूजर के सवालों का जवाब देता है।

National

Politics