चंद घंटे बाद ये कारें समेटने वाली हैं अपना बोरिया-बिस्तर, जान लीजिए वजह !

होंडा की 5, महिंद्रा की 3, हुंडई और स्कोडा की 2-2 कारें होंगी डिस्कंटीन्यू- 
 | 
vx
कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की- 

भारतीय कार बाजार में 17 कारें डिस्कंटीन्यू- 

 

Kharikhari News Desk : यदि आप कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। भारतीय कार बाजार में बड़ा बदलाव होने जा रहा है... कई ऐसे मॉडल की छटनी की गई है जो अब जल्द ही बंद होने वाली है.. क्योंकि 1 अप्रैल 2023 के बाद भारतीय कार बाजार में 17 कारें डिस्कंटीन्यू हो जाएंगी।

car

ये Cars है शामिल : 
 यदि इन कारों में से कोई आपकी लिस्ट में है तो आपको परेशानी हो सकती है।  इनमें सबसे ज्यादा होंडा की 5, महिंद्रा की 3, हुंडई और स्कोडा की 2-2, रेनो, निशान, मारुति सुजुकी, टोयोटा और टाटा की एक-एक कारें शामिल हैं। ज्यादातर कारें डीजल हैं।

रियल ड्राइविंग एमिशन के नए एमिशन नार्म्स लागू :
भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में 1 अप्रैल 2023 के बाद रियल ड्राइविंग एमिशन (RDE) के नए एमिशन नार्म्स लागू हो जाएंगे। इन नियमों के लागू होते ही कार निर्माता कंपनियों को अपनी कारों के इंजन या तो अपडेट करने होंगे या फिर इन्हें डिस्कंटीन्यू करना पड़ेगा। ऐसे में कई कारों के कंपनी मालिकों पर परेशानी आ पड़ी है... उनकी चिंता का विषय कारें लगातार बनती जा रही है... अब देखना ये होगा कि इसमें कितने समय में क्या बदलाव किया जा सकता है... 

xvc

Honda के 5 मॉडल होगें बंद:
Honda के 31 March को 5 मॉडल बंद हो जाएंगे। गौरतलब है कि कई ऐसे मॉडल हैं जिनका प्रोडक्शन कंपनी पहले ही बंद कर चुकी है इनमें से वहीं मॉडल के बचे हुए स्टॉक को खाली करने के लिए लाखों रुपए तक के बेनिफिट दे रही है हालांकि यह फायदा ग्राहकों को तभी मिलेगा जब वह कार स्टॉक में होगी।

महिंद्रा के 3 modal बंद:
आज से Mahindra ke 3 मॉडल को नही खरीदा जा सकता है। महिंद्रा की भी कई मॉडल का प्रोडक्शन बहुत पहले बंद हो चुका है ऐसे में वह इन मॉडल के बचे हुए स्टॉक को खाली करने के लिए ₹70000 तक की बेनिफिट दे रही है।

bc

हुंडई के 2 modal होंगे बंद:
31 मार्च तक बंद होने वाली कारों में हुंडई भी शामिल है वह अपनी वरना डीजल और अल्काजार डीजल को बंद कर देगी। Model को खाली करने के लिए वह ग्राहकों को कई लाख का मुनाफा दे रही है। इसके साथ ही मारुति,टाटा,रेनो, निशान के 11 मॉडल बंद होने वाले हैं।

National

Politics