Netflix Monthly Plan: खुशखबरी! Netflix ने बिल्कुल सस्ते में लांच किया Monthly Plan, यहां जानें नए प्लान की कीमत

 | 
Netflix Monthly Plan launched very cheaply

Netflix Monthly Plan: ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने अपना कम कीमत वाला बेसिक ऐड्स सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने 12 देशों में नया बेसिक एड-सपोर्टेड प्लान लॉन्च किया है। वहीं इस प्लान की कीमत $ 6.99 प्रति माह होगी। इसी के साथ आपको बात दें कि इसमे कॉन्टेंट के आलवा आपको ऐड में देखने होंगे। नेटफ्लिक्स ने यह भी कहा है कि मौजूदा बेसिक प्लान चलाने वाले यूजर्स नए बेसिक प्लान से प्रभावित नहीं होंगे।

जानिए पुराने बेसिक प्लान से कैसे अलग होगा?

नए और पुराने बेसिक प्लान में यह अंतर होगा कि नए एड सपोर्टिव प्लान में यूजर्स को प्रति घंटे करीब 4 से 5 मिनट के विज्ञापन मिलेंगे। नेटफ्लिक्स ने यह भी कहा है कि दर्शकों को किसी भी शो या फिल्म के शुरू होने से पहले 30 सेकंड तक का विज्ञापन ब्रेक मिलेगा। नया प्लान भी यूजर को वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति नहीं देगा। नेटफ्लिक्स ने कहा कि नई योजना लाइसेंस प्रतिबंधों के कारण शुरू में सीमित संख्या में फिल्में और टीवी शो भी पेश करेगी।

किन देशों को मिलेगा एड-सपोर्टिव बेसिक न्यू प्लान

नई योजना शुरू में 12 देशों में शुरू की गई है: फ्रांस, ब्रिटेन, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, इटली, जापान, अमेरिका, कोरिया, मैक्सिको, स्पेन है। (Netflix Monthly Plan) नेटफ्लिक्स ने नए प्लान को पहले चरण में 12 देशों में शुरू किया है। लेकिन, नेटफ्लिक्स ने कहा है कि इस योजना का जल्द ही अन्य देशों में भी लांच किया जाएगा। 

भारत में विज्ञापनों के साथ नए बेसिक प्लान की कीमत क्या होगी?

हालांकि, नेटफ्लिक्स ने इस नए प्लान को भारत में लॉन्च करने के बारे में कुछ भी घोषणा नहीं की है, लेकिन इसके साल के अंत तक भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। (Netflix Monthly Plan) भारतीय उपयोगकर्ता मौजूदा प्लान की तुलना में विज्ञापनों के साथ और भी कम कीमत पर नए बेसिक प्लान की उम्मीद कर सकते हैं। फिलहाल मौजूदा मोबाइल सब्सक्रिप्शन प्लान सबसे सस्ता (149 रुपये प्रति माह) है।

Read More: MSP Hike: किसानों के लिए दिवाली से पहले तोहफा, इन फसलों की MSP में बढ़ोतरी, जानिए

यह भी पढ़ें : Elon Musk Twitter News: ट्विटर का मालिक बनते ही एलन मस्क ने लिया बड़ा ऐक्शन, इन टॉप अधिकारियों को नौकरी से निकाला

यह भी पढ़ें : नहीं होगा यकीन! यह SAMSUNG का रेफ्रीजिरेटर मिल रहा आधी कीमत पर, इस दिवाली होगी भारी बचत

Connect with Us on | Facebook

National

Politics