Maruti Suzuki hikes prices on Cars,जानिए कितने बढे दाम !

 मारुति ने बढ़ाए कारों के दाम-
 | 
maruti

 Alto से लेकर लेटेस्ट Brezza तक ये है Price !

नए साल में मारुति सुजुकी ने बढ़ाए कारों के दाम !

कारों को खरीदना हुआ महंगा- 

Kharikhari News Desk : Maruti Suzuki ने नए साल के शुरुवात में ही अपनी सभी कारों की कीमत में 1.1 प्रतिशत इजाफा किया है...जिसके बाद इस बढ़ोतरी के कारण ग्राहकों में भी काफी फर्क नजर आ रहा है.. गौरतलब है कि ये नई दरें 17 जनवरी 2023 यानी आज से लागू हो जाएगी। ये बढ़ी हुई कीमतें कंपनी की मौजूदा कारों के 2023 मॉडल पर लागू होंगी। 2023 में मारुति सुजुकी की तरफ से यह पहली बढ़ोतरी है इससे पहले कंपनी 2022 में तीन बार अपनी कारों की कीमत में इजाफा कर चुकी है। मारुती से लेकर आल्टो और Brezza तक सभी कारों के दामों में बढ़ोतरी की गई है। 

इन कारों की करती है बिक्री : 

Maruti Suzuki देश की सबसे सस्ती कार से लेकर लग्जरी और एसयूवी सेगमेंट की कारों की बिक्री करती है।  जिसमें Alto 800, ऑल्टो के10, एस प्रेसो, बलेनो, सिलेरियो, इग्निस, डिजायर, स्विफ्ट, वैगन आर, सियाज, ब्रेजा, अर्टिगा, XL6, ECO जैसी गाड़ियों शामिल है। मारुति सुजुकी की कारों की कीमत में बढ़ोतरी के घोषणा के बाद इन सभी कारों की कीमत में इजाफा हो गया है। 

साल  2022 में भी 3 बार बढ़ाए थे कारों के दाम :

मारुति सुजुकी ने साल 2022 में अपनी कारों की कीमत में तीन बार बढ़ोतरी की थी जिसमें पहली बढ़ोतरी जनवरी 2022, दूसरी अप्रैल 2022 और जुलाई 2022 में की थी। मारुति की कारों में की गई बढ़ोतरी 4.3 फीसदी थी जिसमें मारुति की कारों को खरीदना करीब 6 हजार रुपये तक महंगा हुआ था।

maruti

Maruti Price Hike से पहले Auto Expo 2023 में जलवा बिखेरा : 

मारुति सुजुकी ने कारों की कीमत बढ़ाने से पहले ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित हुए Auto Expo 2023 में अलग अलग सेगमेंट की तीन कारों से पर्दा उठाया है। इसमें पहली कार ऑफ रोड एसयूवी मारुति जिम्नी 5 डोर (Maruti Jimny 5 Door), दूसरी कार इलेक्ट्रिक एसयूवी ईवीएक्स (Maruti EVX EV) और तीसरी कार मारुति फ्रोंक्स (Maruti Fronx) है जिसे मारुति बलेनो का एसयूवी वर्जन कहा जा रहा है। कंपनी ने Maruti EVX EV को छोड़कर मारुति जिम्नी 5 डोर (Maruti Jimny 5 Door) और मारुति फ्रोंक्स (Maruti Fronx) के लिए प्री बुकिंग विंडो को ओपन कर दिया है।

महंगी हुई मारुति भी : 

देश की सबसे पसंदीदा कारों को खरीदना महंगा हो गया है। मारुति की ओर से साल 2023 में कारों की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई है। कंपनी की ओर से बताया गया है कि 16 जनवरी 2023 से ही कारों की कीमत बढ़ा दी गई है। गौरतलब है कि मारुती आज के समय में भी सभी ग्राहकों की पहली पसंद है लेकिन बढ़ते दामों को देखते हुए खरीदारी में कमी आने लगी है। 

National

Politics