Audi Q5 Special Edition Launch: Audi ने लांच की आकर्षक डिज़ाइन वाली कार, देखकर कहेंगे- चीज बड़ी है मस्त-मस्त

 | 
Audi Q5 Special Edition Launch in india

Audi Q5 Special Edition Launch : अगर आप ऑडी के लवर है तो यह न्यूज़ आपके लिए बेहतरीन होने वाली है। जर्मन लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी ने भारत में ऑडी क्यू5 स्पेशल एडिशन लॉन्च कर दिया है। ढेर सारे एन्हांसमेंट के साथ पेश किया गया ऑडी क्यू5 का स्पेशल एडिशन वेरिएंट पहले से उपलब्ध प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी वेरिएंट से ऊपर है और इसकी कीमत 67.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। चलिए आईये जानते है New Audi Q5  के बारे में ..  

नीचे वेरिएंट-वार ऑडी Q5 की कीमतें (एक्स-शोरूम) हैं।

  • - ऑडी क्यू5 प्रीमियम प्लस - 60.50 लाख रुपए
  • - ऑडी क्यू5 टेक्नोलॉजी - 66.21 लाख रुपए
  • - ऑडी क्यू5 स्पेशल एडिशन - 67.05 लाख रुपए

आपको बता दें कि ऑडी क्यू5 स्पेशल एडिशन सीमित इकाइयों में उपलब्ध होगा और कई स्टाइलिंग एन्हांसमेंट के अलावा दो नए कलर  में पेश किया जा रहा है। आपको  जानकारी दें दे कि क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव और एक फीचर समृद्ध पैकेज, ऑडी क्यू 5 सेगमेंट में खड़ा रहेगा। इसमे ब्लैक में रूफ रेल्स और 5-स्पोक वी-स्टाइल ग्रेफाइट ग्रे डायमंड-कट अलॉय व्हील्स सहित उपकरण शामिल हैं। इसके साथ ही नई एसयूवी दो कलरों - डिस्ट्रिक्ट ग्रीन और आइबिस व्हाइट में आती है।

Audi Q5 Special Edition इंजन 

इसमे इंजन की बात करें तो Audi Q5 में 2.0-लीटर 45 TFSI इंजन है जो 249hp और 370Nm का पीक टॉर्क है। एसयूवी 6.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और 237 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंच सकती है। इसमें क्वाट्रो ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम और डैम्पिंग कंट्रोल के साथ अडेप्टिव सस्पेंशन मिलता है। ऑडी ड्राइव सेलेक्ट के साथ, ड्राइवर छह मोड्स में से चुन सकता है - कम्फर्ट, डायनेमिक, इंडिविजुअल, ऑटो, एफिशिएंसी और ऑफ-रोड जोड़ा है।  

शानदार ऑडी फोनबॉक्स और आठ एयरबैग

ऑडी क्यू5 में वर्टिकल स्ट्रट्स के साथ सिंगल फ्रेम ग्रिल, एलईडी हेडलाइट्स, सेंसर-नियंत्रित बूट लिड ऑपरेशन और एक पैनोरमिक सनरूफ है। केबिन में प्रीमियम लेदर और लेदरेट कॉम्बिनेशन अपहोल्स्ट्री, ड्राइवर मेमोरी के साथ पावर्ड फ्रंट सीटें, 3-जोन एयर-कंडीशनिंग, 10.1-इंच मल्टीमीडिया कलर डिस्प्ले, ऑडी वर्चुअल कॉकपिट प्लस 12.3-इंच डिस्प्ले के साथ 19 स्पीकर के साथ B&O प्रीमियम साउंड सिस्टम है। वायरलेस चार्जिंग के साथ ऑडी फोनबॉक्स और आठ एयरबैग दिए हैं।    

Read More: MSP Hike: किसानों के लिए दिवाली से पहले तोहफा, इन फसलों की MSP में बढ़ोतरी, जानिए

यह भी पढ़ें : Elon Musk Twitter News: ट्विटर का मालिक बनते ही एलन मस्क ने लिया बड़ा ऐक्शन, इन टॉप अधिकारियों को नौकरी से निकाला

यह भी पढ़ें : नहीं होगा यकीन! यह SAMSUNG का रेफ्रीजिरेटर मिल रहा आधी कीमत पर, इस दिवाली होगी भारी बचत

Connect with Us on | Facebook

National

Politics