Khari Khari News
News राजनीति हरियाणा

कार्यसमिति बैठक में सोनिया गांधी के रुख ने भुपेंद्र हुड्डा के मंसूबों पर फेरा पानी, कुमारी शैलजा का पद बरकरार

नई दिल्ली।कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद हरियाणा कांग्रेस की तस्वीर से भी पर्दा उठ गया है।पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र हुड्डा और उनके समर्थित 24 विधायकों के विरोध के चलते हरियाणा कांग्रेस में चली आ रही खींचतान संभवत अब खत्म हो जाएगी।कार्यसमिति की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जिस तरह का रुख दिखाया है , उससे यह भी संदेश मिला है कि हरियाणा कांग्रेस में प्रदेश स्तरीय नेताओं का सामूहिक नेतृत्व ही पार्टी की कमान संभालता रहेगा।

कुमारी शैलजा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नेतृत्व संभालती रहेगी और विवेक बंसल भी अपने पद पर बने रहेंगे। हालांकि ऐलनाबाद उपचुनाव के बाद उन्हें यूपी चुनाव की तैयारियां शुरू करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। कुमारी शैलजा को अध्यक्ष पद से हटाने की मांग कर रहे जी-23 के प्रमुख नेता भुपेंद्र हुड्डा पिछले कुछ महीनों से पार्टी हाईकमान के प्रति नरम रुख अख्तियार किए हुए हैं तो वही उनके बेटे एवं राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी कार्यसमिति की बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के प्रति अपनी आस्था व्यक्त की है। कमोबेश यही स्थिति कार्यसमिति के दूसरे सदस्य कुलदीप बिश्नोई के सामने आई है और वह भी सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में आस्था व्यक्त कर रहे हैं।

कार्यसमिति बैठक के बाद संगठन गठन की दरकार

ऐलनाबाद उपचुनाव के बाद अनुमान जताया जा रहा हैं कि कांग्रेस के संगठन गठन कार्य को अमलीजामा पहनाया जाएगा।इसके पीछे का कारण भुपेंद्र हुड्डा व उनके समर्थित खेमे के विधायकों की पार्टी हाईकमान से उम्मीदें थी लेकिन शनिवार को दिल्ली में हुई कार्यसमिति की बैठक के बाद इस बात पर मुहर लग गई कि हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा, पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र हुड्डा, राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला, पूर्व मंत्री किरण चौधरी व कैप्टन अजय यादव के सामूहिक नेतृत्व में चलती रहेगी। पूर्व मुख्यमंत्री भुपेंद्र हुड्डा पंजाब कांग्रेस में हुई उठापटक के बाद खिलाफत के मूड में नहीं है और पार्टी हाईकमान के प्रति नरमी ही बरत रहे हैं।

Related posts

बदलते मौसम के साथ जहरीली होती जा रही हवा, 407 प्वाइंटस दर्ज किया गया वायु प्रदूषण का अधिकतम लैवल

kharikharinews

खाद्यान के सामान की जूट के बैग में पैकिंग करना हुआ जरूरी, मोदी कैबिनेट में लिया गया फैसला

kharikharinews

JJP के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह को हुए कोरोना संक्रमित, फेसबुक पर दी जानकारी

kharikharinews

Leave a Comment